देश में महामारी बांटने वाले साद ने अपना घर किया सुरक्षित, टाल दी बेटी की शादी

punjabkesari.in Tuesday, Apr 07, 2020 - 12:16 PM (IST)

शामलीः पूरे देश को कोरोना की जमात का तोहफा देने वाले दिल्ली हजरत निजामुद्दीन मरकज के मौलाना साद अपने घर के लोगों को इस महामारी से बचाने को लेकर खासे गंभीर दिखाई दे रहे हैं। शायद इसी वजह से उन्होंने 5 अप्रैल को शामली के कांधला में होने वाली अपनी बेटी की शादी भी टाल दी। परिवार के लोगों का कहना है कि लॉकडाउन के चलते शादी को टालते हुए सरकार के नियमों का पालन किया जा रहा है, लेकिन मरकज के मौलाना साद तो यह नियम काफी पहले ही तोड़ चुके हैं।

जिले के कांधला कस्बे में मौलाना साद का पैतृक निवास है, यहां पर उनकी एक आलीशान कोठी और बाग भी हैं। मौलाना अक्सर यहां पर आकर परिवार के साथ समय व्यतीत करते थे। 5 अप्रैल को कांधला में ही मौलाना साद की बेटी की शादी होनी थी, जिसे फिलहाल टाल दिया गया है।

क्या है पूरा मामला?
निजामुद्दीन मरकज के मौलाना साद कांधलवी इन दिनों जमात के जरिए देश में फैले कोरोना संक्रमण को लेकर चर्चाओं में हैं।  ब्यानबाजी और लॉकडाउन के दौरान की गई गलतियों की वजह से मौलाना के खिलाफ केस भी दर्ज हो चुका है। मौलाना साद मूलरूप से यूपी के शामली जिले के कांधला के रहने वाले हैं। यहीं पर उनका पैतृक आवास और शाही बाग भी है। पांच अप्रैल को कांधला के शाही बाग में ही मौलाना साद की बेटी की शादी होनी थी, जिसे फिलहाल लॉकडाउन के चलते टाल दिया गया है।

क्वारंटाइन के बहाने काट रहे फरारी
दिल्ली मरकज से कोरोना पॉजीटिव जमात से जुड़ा खुलासा होने के बाद मौलाना साद के खिलाफ मुकदमें दर्ज किए गए हैं, हालांकि पुलिस को उनकी सरगर्मी से तलाश है, लेकिन वे क्वारंटाइन के बहाने फरारी काट रहे हैं। सूत्रों के अनुसार खुफिया अमले के लोग कांधला में मौलाना साद के पैतृक आवास और आलीशान कोठी पर भी नजर रखे हुए हैं, लेकिन जिले में फिलहाल उनकी मौजूदगी के कोई संकेत नही दिख रहे हैं।

मौलाना साद के भाई मौलाना बदर ने बताया कि शादी होनी थी, लेकिन हमारे यहां शादी ऐसी बड़ी नहीं होती और ना ही उसमें कोई कार्ड वगैरह होते हैं। पीएम साहब की वजह से जैसे ही लॉकडाउन का आर्डर हुआ, तो शादी को आगे बढ़ा दिया गया था। जब मुल्क के हालात और इस बीमारी से हम निपट लेंगे, तो उसके बाद शादी के लिए बहुत वक्त है। देखिए इस हालत में कोई शादी नहीं कर सकता। प्रशासन के आदेशों पर अमल किया जा रहा है। शादी कांधला में साद जी और उनकी मदर के बाग में होनी थी, जो फिलहाल टाल दी गई है। मौलाना साद के दो बच्चों की शादी भी यहीं से हुई थी। मौलाना साद के तीन बेटे और दो बेटियां हैं, जिनमें से दो बेटों की अभी शादी हुई है।


 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Tamanna Bhardwaj

Recommended News

Related News

static