बर्खास्त BJP नेता के फिर खुले राज: बाल यौन शोषण मामले में 9 और पीड़ितों की हुई पहचान

punjabkesari.in Friday, Jan 15, 2021 - 04:20 PM (IST)

जालौन: उत्तर प्रदेश के जालौन जिले के कोंच कस्बे से बाल यौन शोषण मामले में गिरफ्तार एवं पार्टी से बर्खास्त भाजपा नेता के राज खुलते जा रहे है। पुलिस ने अब तक की जांच में नौ और पीड़ितों की पहचान की है। इन पीड़ितों में सात नाबालिग बच्चे और दो महिलाएं शामिल हैं। जिले के कोंच कोतवाली के प्रभारी निरीक्षक (एसएचओ) इमरान खान ने शुक्रवार को बताया, "बुधवार को कोंच कस्बे के भगत सिंह नगर से बाल यौन शोषण के आरोप में गिरफ्तार किए गए बर्खास्त भाजपा नेता और सेवानिवृत राजस्व अधिकारी (लेखपाल/कानूनगो) रामबिहारी राठौर के घर से जब्त किए गए लैपटॉप, डीवीडी और हार्ड डिस्क में अपलोड अश्लील वीडियो देखने के बाद साइबर क्राइम की टीम ने नौ और पीड़ितों की पहचान की है, इनमें सात नाबालिग बच्चे और दो महिलाएं शामिल हैं।

उन्होंने बताया, "सभी पीड़ित बच्चों और महिलाओं के परिजनों से संपर्क किया जा रहा है और मुकदमें में बयान दर्ज करने की कोशिश की जा रही है।" एसएचओ ने कहा, "हम अलग से मुकदमा नहीं दर्ज करने जा रहे, जो पहले से बाल यौन शोषण के दो मुकदमे दर्ज हैं, उन्हीं में अन्य पीड़ितों के बयान दर्ज कर जांच आगे बढ़ाई जाएगी।" एक सवाल के जवाब में उन्होंने कहा, "फिलहाल अब तक की जांच में अश्लील वीडियो या फोटो बाजार या अन्य किसी पॉर्न साइट को बेचने की पुष्टि नहीं हुई, जांच अभी चल रही है।

पुलिस अधीक्षक ने बताया कि आरोपी राठौर के मकान और उसी मकान में बने उसके कार्यालय की जांच की है। पीड़ित बच्चों ने इसी कार्यालय में आरोपी द्वारा अश्लील हरकत किये जाने के बयान दर्ज करवाये हैं। बाल यौन शोषण के खुलासे के बारे में पुलिस ने बताया कि कुछ दिन पूर्व आरोपी रामबिहारी राठौर ने सीसीटीवी की डीवीआर चोरी होने की शिकायत दर्ज करवाई थी, जिसकी जांच में दो नाबालिग लड़कों को चोरी की डीवीआर सहित हिरासत में लेकर पूछताछ की गई थी। उनके (पीड़ित बच्चों के) बताने पर डीवीआर में अपलोड क्लिप की जांच से ही बाल यौन शोषण का खुलासा हुआ है। पुलिस ने बताया कि डीवीआर चोरी करने वाले दोनों नाबालिग पीड़ित ही थे और इसमें अपलोड अश्लील क्लिप की धमकी देकर ही आरोपी नाबालिग बच्चों को ब्लैकमेल किया करता था।

गौरतलब है कि कोंच पुलिस ने बुधवार को बाल यौन शोषण के दो मामले दर्ज कर सेवानिवृत लेखपाल और कोंच भाजपा नगर इकाई के बर्खास्त उपाध्यक्ष रामबिहारी राठौर को गिरफ्तार कर जेल भेजा है। इस सिलसिले में पुलिस उसके घर से लैपटॉप, डीवीडी और हार्ड डिस्क बरामद की है। पुलिस के अनुसार इनमें बाल यौन शोषण से संबंधित आरोपी और अलग-अलग बच्चों के कई अश्लील वीडियो हैं। भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के जालौन जिलाध्यक्ष रामेंद्र सिंह ने बुधवार को बताया था कि "रामबिहारी राठौर कोंच कस्बे की भाजपा नगर इकाई का उपाध्यक्ष था, लेकिन बाल यौन शोषण मामले में गिरफ्तारी के तत्काल बाद उसे पद और पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से बर्खास्त कर दिया गया है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Ramkesh

Recommended News

Related News

static