बुलंदशहर में साधुओं की हत्याः महंत नरेंद्र गिरी की मांग- SIT जांच कराए योगी सरकार

punjabkesari.in Wednesday, Apr 29, 2020 - 12:59 PM (IST)

प्रयागराजः पालघर के बाद बुलंदशहर में हुई साधुओं की हत्या से संत समाज में रोष व्याप्त है। इसी कड़ी में अखिल भारतीय अखाड़ा परिषद के अध्यक्ष महंत नरेंद्र गिरी ने इसकी कड़ी निंदा की है। गिरी ने सीएम योगी आदित्यनाथ से इस हत्याकांड की जांच स्पेशल इन्वेस्टिंग टीम से जांच कराए जाने की मांग की है। साथ ही साधु-संतों की हत्या की बढ़ती घटनाओं पर दुख व्यक्त करते हुए मठ मंदिरों की सुरक्षा बढ़ाए जाने की भी मांग की है।

महंत नरेंद्र गिरि ने कहा कि बुलंदशहर की घटना को सीएम योगी आदित्यनाथ ने बेहद गंभीरता से लिया है और डीएम व एसएसपी को कार्रवाई के भी आदेश दिए हैं। उन्होंने कहा दोनों साधुओं की हत्या में पकड़े गए नशेड़ी व्यक्ति द्वारा चिमटा चोरी की बात अविश्वसनीय लग रही है। इसलिए इस पूरे प्रकरण की स्पेशल इन्वेस्टिगेशन टीम से जांच कराए जाने की जरूरत है ताकि सच्चाई सामने आ सके। 

महंत नरेंद्र गिरी ने आशंका व्यक्त की है कि दोनों साधुओं की हत्या में कोई बड़ी साजिश भी हो सकती है। इसके साथ ही महंत नरेंद्र गिरी ने बुलंदशहर में साधुओं की हत्या को महाराष्ट्र के पालघर में जूना अखाड़ा के दो साधुओं की पीट-पीटकर की गई हत्या से न जोड़ने की अपील की है।

उन्होंने कहा है महाराष्ट्र की घटना बिल्कुल अलग थी. वहां पर पुलिस की मौजूदगी में दो साधुओं को बच्चा चोर कह कर तीन सौ लोगों की भीड़ ने पीट-पीटकर मार डाला था, जबकि बुलंदशहर की घटना रात को सोते समय हुई. इस मामले में पुलिस को कोई जानकारी नहीं थी, लेकिन फिर भी प्रदेश सरकार को इस मामले में स्पेशल इन्वेस्टिगेशन टीम बनाकर जांच करानी चाहिए और मामले का जल्द खुलासा भी करना चाहिए। 

महंत नरेंद्र गिरी ने देश के प्रधानमंत्री, गृह मंत्री और सभी प्रदेशों के मुख्यमंत्रियों से भी मांग की है कि साधु-संतों की हो रही हत्याओं को गंभीरता से लेते हुए सभी थाना क्षेत्रों में पड़ने वाले मठ मंदिरों की सुरक्षा की उचित व्यवस्था करें। 
 

Tamanna Bhardwaj