कानपुर ट्रेन हादसा दु:खद, घायलों का होगा बेहतर उपचार: साध्वी निरंजन

punjabkesari.in Wednesday, Dec 28, 2016 - 04:26 PM (IST)

कानपुर देहात: केन्द्रीय खाद्य प्रसंस्करण राज्यमंत्री साध्वी निरंजन ज्योति ने कानपुर देहात के रूरा रेलवे स्टेशन पर हुए हादसे पर दुख: व्यक्त करते हुए घायलों को हर संभव मदद का आश्वासन दिया। उन्होंने रेल दुर्घटना की पुनरावृत्ति पर दु:ख जताया और घायलों को हर संभव मदद के साथ इस मामले की उच्च स्तरीय जांच कराए जाने का आश्वासन दिया। हादसे की जानकारी होते ही खाद्य एवं प्रसंस्करण मंत्री साढ़े दस बजे मौके पर पहुंची और स्थिति का जायजा लिया।

बेहतर इलाज की व्यवस्था कराए जाने के दिए निर्देश
इस दौरान उन्होंने रेलवे तथा जिला प्रशासन से घायलों को बेहतर इलाज की व्यवस्था कराए जाने के निर्देश दिए। साध्वी निरंजन ज्योति ने पत्रकारों से कहा कि हादसा दु:खद है, इससे पहले पुखरायां में रेल हादसा हुआ था, जिसमें लगभग 150 लोगों की  मृत्यु हो गई थी। केन्द्रीय मंत्री ने कहा कि इस हादसे में घायलों के इलाज में हर संभव मदद की जाएगी। मामले की उच्च स्तरीय जांच कराई जाएगी जिससे भविष्य में इस प्रकार की घटनाएं न हो।

गौरतलब है कि उत्तर प्रदेश में कानपुर देहात के रुरा क्षेत्र में सुबह अजमेर-सियालदह एक्सप्रेस के 15 डिब्बे पटरी से उतर गए जिससे 60 से अधिक यात्री घायल हो गए। घायलों में 25 की हालत गंभीर बताई गई है जिन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है।  इटावा और कानपुर के बीच स्थित रूरा के पास सुबह करीब पांच बजकर 20 मिनट पर हुए इस हादसे में घायल लोगों को पहले तो स्थानीय लोगों ने मदद की। उन्हें ट्रेन से बाहर निकाला। इसके बाद रेल और स्थानीय प्रशासन के अधिकारी और कर्मचारियों ने उनकी मदद के लिए पहुंच गए।

UP Latest News की अन्य खबरें पढ़ने के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें