पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी कहां जाएं, कहां न जाएं, क्या यह कांग्रेस तय करेगी-साध्वी निरंजन ज्योत

punjabkesari.in Friday, Jun 08, 2018 - 11:41 AM (IST)

फतेहपुरः अपने विवादित बयानों के चलते चर्चा में रहने वाली केंद्रीय मंत्री साध्वी निरंजन ज्योति ने कांग्रेस को नसीहत देते हुए हमला बोला है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस को अपना इतिहास उठाकर देखना चाहिए, संघ एक संस्था है, जिसमें भारत के पुरोधा जिसे हम लोग बापू कहते हैं, वह भी गए थे। साध्वी ने कहा, प्रणम मुखर्जी राष्ट्रपति थे, वह कहां जाएं, कहां न जाएं क्या यह कांग्रेस तय करेगी। जो कोई उन्हें निमंत्रण देगा वो वहां जाएंगे। साथ ही कहा कि कांग्रेस की मानसिकता बताती है कि वह अपने अलावा किसी को स्वीकार करना नहीं चाहती।

साध्वी ने कहा कि राहुल गांधी को चुनाव के समय किसान व गरीब याद आता है। जैसे ही चुनाव ख़त्म होता है तो वह ननिहाल चले जाते हैं। उन्होंने राहुल गांधी के मध्य प्रदेश के किसानों के कर्ज माफी के बयान पर तंज कसते हुए कहा कि किसानों को कर्जदार बनाया किसने। आजादी के बाद से 60 सालों तक इनकी ही सरकार थी। किसानों को कर्जदार बनाने का काम इन्हीं लोगों ने किया है।  हमारी सरकार ने कल ही गन्ना किसानों को बड़ा तोहफा दिया है।

उन्होंने अखिलेश यादव के वन नेशन-वन इलेक्शन के बयान पर कहा कि 2014 के बाद से प्रधानमंत्री जी की सारी बातों का इन लोगों ने विरोध किया, एक साथ चुनाव होने पर देश के ऊपर बोझ कम पड़ेगा, कम मशीनरी लगेगी। उन्होंने मायावती के एससी/एसटी पदोन्नति में आरक्षण पर अभियान चलाने पर कटाक्ष करते हुए कहा कि या तो मायावती जी प्रधानमंत्री जी की बात सुनना नहीं चाहती है या फिर उन्हें सुनाई नहीं पड़ती। 

Tamanna Bhardwaj