Farrukhabad News: भगवा कुर्ता पहने शख्स को इमाम ने मस्जिद में नमाज पढ़ने से रोका, बोला- भगवा हिंदुओं का लिवाज

punjabkesari.in Tuesday, May 23, 2023 - 07:50 PM (IST)

Farrukhabad News: उत्तर प्रदेश के फर्रुखाबाद जिले से अजीबीगरीब मामला समामने आया है, जहां पर मुस्लिम राष्ट्रीय मंच के संयोजक कुंवर आसिफ अली खां ने मस्जिद के इमाम पर गंभीर आरोप लगयाएं है। उन्होंने कहा कि मस्जिद के इमाम ने भगवा कलर का कुर्ता पहने की वजह से मस्जिद में नमाज अदा नहीं करने दिया। उन्होंने बताया कि मस्जिद के इमान में यह कह कर भगा दिया कि भगवा कुर्ता हिंदुओं का लिवाज है। यह कलर पहन कर मस्जिद में नमाज पढ़ने की इजाजत नहीं है।

जानकारी के मुताबिक मामला फर्रुखाबाद जिले के शमशाबाद थाना क्षेत्र के मस्जिद का बताया जा रहा है।  आरोप है कि इमाम ने युवक को दी धमकी देते हुए कहा कि मुस्लिम साम्राज्य होता तो दिखा देते कि भगवा कुर्ता पहन कर मस्जिद में आने पर क्या सजा मिलती। इस पर इस पर कुंवर आसिफ अली खां ने कहा कि सभी रंग अल्लाह के हैं। इस रंग पर पाबंदी क्यों लगाई जा रही है।

मौलिक अधिकार की स्वतंत्रता का हनन
इमाम द्वारा सार्वजनिक रूप से अपमानित किए जाने से कुंवर आसिफ अली काफी आहत हुए हैं। उन्होंने आरोप लगाया कि लिबास के रंग के आधार पर उनके साथ भेदभाव किया गया और धार्मिक गतिविधियों में शामिल होने के उनके मौलिक अधिकार की स्वतंत्रता का हनन किया गया है। हालांकि इस मामले में थाना प्रभारी मनोज कुमार भाटी ने बताया कि मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। जांच की जा रही है जांच के बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी।

Content Writer

Ramkesh