सहारनपुरः विदेशों से आए कोरोना के 2 संदिग्धों को किया जिला अस्पताल में भर्ती

punjabkesari.in Thursday, Mar 19, 2020 - 06:57 PM (IST)

सहारनपुरः उत्तर प्रदेश के सहारनपुर में विदेशों से आए दो लोगों में कोरोना वायरस के लक्षण मिलने पर जिला अस्पताल के आईसोलेशन वाडर् में भर्ती कराया गया है। सीएमओ डा. बीएस सोढी और जिला अस्पताल के सीएमएस डा. एस के वार्ष्णेय ने आज बताया कि जर्मनी से लौटी एक युवती में कोरोना के लक्षण मिलने पर उसको आईसोलेशन वार्ड में भर्ती किया गया। एक युवक जो हाल ही में श्रीलंका से लौटा था, उसे खांसी, जुकाम,बुखार की शिकायत मिलने पर घर पर रहने के लिए अस्पताल से भेज दिया गया था।

फ्रांस से लौटी मां-बेटी की जिला अस्पताल में जांच की गई तो बेटी को लक्षण मिलने पर जिला अस्पताल में रोक लिया गया और मां को घर भेज दिया गया लेकिन उसे घर में ही 28 दिन तक रहने का सुझाव दिया गया। इटली से लौटी एक महिला को डाक्टरों की निगरानी में लोक निर्माण विभाग के गेस्ट हाउस में रखा गया। डा. सोढी कहा कि विदेश से लौट रहे लोगों को 28 दिनों तक घर पर ही रहने की सलाह दी जा रही है।

पूरे जिले में हर तरह के ऐहतियात बरते जा रहे हैं और सरकारी कार्यालयों में उपस्थिति बहुत ही कम है जिसके चलते कार्यालयों में काम ठप्प सा हो गया है। एसएसपी दिनेश कुमार प्रभु ने बताया कि पुलिस की 25 रेपिड एक्शन टीमें गठित की गई हैं। उन्हें मॉस्क सेनेटाइजर से लेकर पूरे शरीर सुरक्षा के बारे में प्रशिक्षित किया गया। सभी सीएचसी में कोरोना से बचाव के लिए आईसोलेशन वाडर् बनाए गए हैं। 
 

Tamanna Bhardwaj