Saharanpur: उमाही कला के जंगल में हथियारों के साथ प्रदर्शन करने वाले 4 छात्र गिरफ्तार, भारी संख्या में अवैध हथियार बरामद

punjabkesari.in Friday, Dec 23, 2022 - 08:03 PM (IST)

सहारनपुर: उत्तर प्रदेश में सहारनपुर जिले के रामपुर मनिहारान क्षेत्र में दबंग छात्रों और युवकों के छोटे-छोटे गुटों के बीच वर्चस्व की लड़ाई को लेकर पिछले रविवार को सोशल मीडिया पर वायरल हुए वीडियो की जांच के बाद पुलिस ने शुक्रवार को 4 छात्रों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है।

एक-दूसरे गुट को नीचा दिखाने में लगे दबंग छात्र और युवा
पुलिस अधीक्षक नगर अभिमन्यु मांगलिक ने पत्रकारों को बताया कि क्षेत्र के कई गांवों के नौजवान जो दबंगई प्रवृत्ति के हैं और हथियारों के प्रदर्शन और फायरिंग के वीडियो बनाकर वायरल करके एक-दूसरे गुट को नीचा दिखाने और अपना वर्चस्व स्थापित करने में लगे है। ऐसा ही एक वीडियो सामने आने के बाद रामपुर मनिहारान थाने में अज्ञात लोगों के खिलाफ आईपीसी की धारा 307 और 25 आर्म्स एक्ट में मुकदमा दर्ज किया था।

भारी संख्या में अवैध हथियार और कारतूस बरामद
उन्होंने बताया कि जांच में कई युवकों की पहचान हुई है। उनमें से चार को आज वहां के थानाध्यक्ष विनय कुमार की अगुवाई में पुलिस दल ने मय हथियारों और कारतूसों के साथ गिरफ्तार किया है। प्रिंस, विपुल पंवार, सौरभ पंवार और शिवम पंवार रामपुर मनिहारान जेल भेज गए हैं। इनमें प्रिंस पूर्व में 307 आईपीसी में जेल जा चुका है। पुलिस ने युवकों के पास से एक मस्कट 12 बोर, एक तमंचा 12 बोर, चार कारतूस जिंदा 12 बोर, दो तमंचे 315 बोर व 6 कारतूस जिंदा 315 बोर बरामद किया है।     

उमाही कलां गांव के जंगल में अवैध हथियारों का किया था खुलेआम प्रदर्शन
एसपी सिटी ने बताया कि 18-20 युवकों ने पिछले रविवार को इसी थाना क्षेत्र के उमाही कला गांव के जंगल और खेतों में अवैध हथियारों का खुलेआम प्रदर्शन किया था और खुद ही अपनी करतूतों का वीडियो बनाकर दहशत फैलाने के मकसद से वायरल कर दिया था।

Content Writer

Mamta Yadav