सहारनपुर सांप्रदायिक कांडः हिंसा से निपटने के लिए BJP-RSS ने शुरू किया महाअभियान

punjabkesari.in Monday, May 29, 2017 - 03:58 PM (IST)

सहारनपुरः पिछले कई दिनों से यूपी का सहारनपुर सांप्रदायिक मामला आग में धधक रहा है, इस हिंसा में अभी तक कई लोगों ने अपनी जान गंवाई है जबकि काफी लोग घायल हुए है। तमाम प्रयासों के बाद भी प्रदेश का प्रशासन इस हिंसा को रोकने में पूरी तरह से विफल रहा, लेकिन अब भाजपा और आरएसएस यहां की हिंसा को रोकने के लिए दलित और ठाकुर समाज के लोगों से मुलाकात कर रहे हैं ताकि यहां फैली हिंसा को खत्म किया जा सके और एक बार फिर से यहां शांतिपूर्ण माहौल को बरकरार किया जा सके।

योगी सरकार के सामने बड़ी चुनौती 
सूत्रों की मानें तो जिस तरह से सहारनपुर में हिंसा ने पार्टी की छवि को नुकसान पहुंचाया है उसे देखते हुए पार्टी दोनों ही समुदायों के साथ मुलाकात करके इसे खत्म करने की पूरी कोशिश कर रही है। सहारनपुर में हिंसा के चलते योगी सरकार के लिए प्रदेश में कानून व्यवस्था लगातार बड़ी चुनौती बनती जा रही है।

3 दिन में 30 से अधिक हुई बैठकें 
जानकारी के अनुसार पिछले 3 दिनों में सहारनपुर के बेहट, नाकूर, सहारनपुर नगर, सहारनपुर देहात, देवबंद, गंगोह और रामपुर मनीहरन में 30 से अधिक बैठकें हो चुकी हैं। शब्बीरपुर गाव देवबंद विधानसभा के अंतर्गत आता है, ऐसे में देवबंद ने इस इलाके में किसी भी तरह की राजनीतिक गतिविधि की इजाजत देने से इनकार कर दिया है, उसका कहना है कि यहां किसी भी तरह की पीस मीटिंग नहीं हो सकती है।

आस-पास के गांवों में भी हो रही है बैठक 
सूत्रों की मानें तो आरएसएस के प्रांत प्रचारक कर्मवीर सिंह और विभाग प्रचारक प्रीतम सिंह कई बैठकों में मौजूद थे। भाजपा के नेता का कहना है कि शब्बीरपुर में बैठकों की अनुमति नहीं मिलने की वजह से हम इसे पास के गांवों में आयोजित करा रहे हैं। आपको बता दें कि शब्बीरपुर में एक रैली को संबोधित करते हुए मायावती ने दलितों को अपनी ओर करने की कोशिश की थी और उन्होंने कहा था कि भाजपा को यहां की स्थिति को सही करना चाहिए।

UP News की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें-