सहारनपुर: कोरोना से जंग जीतने के फर्ज को निभाते हुए सिपाही ने टाल दी शादी

punjabkesari.in Thursday, Apr 30, 2020 - 04:30 PM (IST)

सहारनपुर: कोरोना वायरस से जंग लड़ रहे योद्धाओं में सिपाही भी अपना फर्ज बखूबी निभा रहे हैं। इस दौरान वह अपनी खुशियों की कुर्बानी देने से भी पीछे नहीं हट रहे हैं। ऐसा ही एक मामला सहारनपुर के गांव झरौली में सामने आया है। जहां एक सिपाही ने अपना फर्ज निभाने के लिए अपनी शादी तक को स्थगित कर दिया।

जानकारी मुताबिक देशभर में कोरोना वायरस की लड़ाई में कोरोना योद्धाओं में अहम भूमिका पुलिसकर्मियों की है। कोरोना वायरस के बढ़ते खतरे को रोकने के लिए पुलिसकर्मी दिन-रात ड्यूटी कर रहे हैं और अपने फर्ज के सामने अपनी खुशियों को भी दरकिनार कर रहे है। बता दें कि सहारनपुर के गांव झरौली निवासी सिपाही हरदीप वर्तमान में बागपत की बड़ौत कोतवाली में तैनात हैं। दिन रात शहर के नाकों तथा चौराहों पर ड्यूटी देकर लोगों को कोरोना के संक्रमण से बचा रहे हैं।

बीते वर्ष 17 मार्च को देहरादून की शिवलोक कॉलोनी निवासी सोनम के साथ हरदीप की रिंग सेरेमनी धूमधाम से हुई थी। जिसके बाद इस साल 26 अप्रैल को शादी तय तय हुई, लेकिन 22 मार्च को देशव्यापी लॉकडाउन लगने के बाद सिपाही हरदीप ने फर्ज तथा सेवाओं को प्राथमिकता देते हुए शादी से पहले डयूटी का संकल्प लेते हुए खाकी के माध्यम से कोरोना जैसी महामारी से लोगों को बचाने का संकल्प लिया।

इस मामले में सिपाही हरदीप ने कहा कि मुझे देश सेवा का शौक है। वह अब देश में कोरोना संक्रमण खत्म होने के बाद ही शादी करेंगे। जिसमें उन्होंने शादी से पहले देश सेवा को चुना है। वहीं हरदीप के पिता का कहना है कि बेटा पुलिस में अपनी सेवाएं दे रहा है जो पूरे परिवार के लिए गौरव की बात है। ऐसे में परिवार ने संकल्प लिया है कि कोरोना संक्रमण खत्म होने के बाद ही शादी समारोह आयोजित किया जाएगा।
 

Anil Kapoor