सहारनपुर में मुर्दे भी डालेंगे वोट! सपा प्रत्याशी संजय गर्ग  ने BJP पर डुप्लीकेट मत बनाने का लगाया आरोप

punjabkesari.in Saturday, Jan 29, 2022 - 03:00 PM (IST)

सहारनपुर: उत्तर प्रदेश के सहारनपुर मे समाजवादी पार्टी (सपा) के प्रत्याशी संजय गर्ग ने सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) पर जिले की सातों विधानसभा में डुप्लीकेट मत बनवाने का आरोप लगाया है। गर्ग 5 हजार 165 डुप्लीकेट मतों की एक सूची निर्वाचन अधिकारी को सौपी है और कहा कि इस सूची में एक व्यक्ति के दो से अधिक वोट है। उन्होंने संबंधित अधिकारियों और क्षेत्र के बी.एल.ओ. पर बिना जांच कराए वोट बनाने का भी आरोप लगाया है।

गर्ग ने कहा है कि मतदाता सूची मे 250 नाम ऐसे हैं, जिनका देहांत हो चुका हैं। उनके अनुसार इस सूची में भाजपा प्रत्याशी की माता का नाम भी शामिल है जबकि उनका देहात हो चुका है। गर्ग ने जनप्रतिनिधित्व अधिनियम, 1951 का हवाला देते हुए कहा कि जानबूझकर फर्जी मतदान करना अपराध है और ऐसा करने वालों के विरूद्ध धारा 171 ए व 171 डी के तहत मुकदमा दर्ज किया जाता है। दोषी पाए जाने पर एक वर्ष के सश्रम कारावास या जुर्माना अथवा दोनों सजा का प्रावधान है।

सपा प्रत्याशी ने कहा कि यदि इसमें अधिकारी की संलिप्तता पाई जाती है तो अधिनियम की धारा 134 के तहत सरकारी अधिकारियों के विरूद्ध भी फर्जी मतदान में सहयोग करने का मामला बनता है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Mamta Yadav

Recommended News

Related News

static