सहारनपुरः एंबुलेंस नहीं मिलने पर महिला ने चाय की दुकान पर दिया बच्चे को जन्म

punjabkesari.in Saturday, Nov 03, 2018 - 05:39 PM (IST)

सहारनपुरः उत्तर प्रदेेश के सहारनपुर में अस्पताल पहुंचाने के लिए सरकारी एंबुलेंस सेवा की लापरवाही उस समय उजागर हुई जब 102 नंबर पर कॉल करनेे के बावजूद प्रसव पीड़ा से कराह रही महिला ने शनिवार को सड़क किनारे चाय की दुकान पर बच्चे को जन्म दिया।  

पारिवारिक सूत्रों ने बताया कि शामली जिले के थाना भवन क्षेत्र के हथोली गांव निवासी हंसराज अपनी गर्भवती पत्नी सोनिया के साथ शाकुंबरी देवी दर्शनों के लिए गया था। दंपत्ति दिल्ली-यमुनोत्री हाइवे पर दाऊदपुरा गांव के बस स्टैंड के पास चाय पीने के लिए एक दुकान पर रूका था। इस बीच चाय की दुकान पर ही उसकी पत्नी को प्रसव पीड़ा शुरू हो गई। 

दुकानदार तेजपाल और उसके पति ने महिला को अस्पताल पहुंचाने के लिए एंबुलेंस सेवा 102 पर कई बार कॉल की। उनकी कॉल रिसीव नहीं की गई। प्रसव पीड़ा से बेहाल महिला बैंच पर तड़पती रही। चाय दुकानदार तेजपाल अपने परिवार की 2 महिलाओं को लेकर दुकान पर आया और उन्होने चाय की दुकान पर ही सोनिया की डिलीवरी कराई। सोनिया ने बेटे को जन्म दिया। यही मन्नत मांगने के लिए यह दंपत्ति शाकुंबरी देवी दर्शनों को गया था। 

इस संबंध में मुख्य चिकित्सा अधिकारी का कहना था कि एंबुलेंस की 102 नंबर की सेवा लखनऊ से सीधी जुड़ी है। यह गंभीर मामला है। उन्होंने इस मामले की जांच करायी जायेगी और दोषियों को खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। 

Ruby