सहारनपुरः यमुना का जलस्तर बढ़ने से आवागमन हुआ प्रभावित, यूपी-हरियाणा जाने वाली रोकी ट्रेने

punjabkesari.in Monday, Sep 26, 2022 - 04:39 PM (IST)

सहारनपुरः उत्तर प्रदेश में लगातार हो रही बारिश के चलते यमुना का जलस्तर बढ़ गया है। जिससे सहारनपुर में रहने वाले ग्रामीणों की चिंता बढ़ा दी है। जिले में पानी आने से जहां किसानों की फसलें पर बुरा असर पड़ा है। फसलें पानी में डूब रही है और खराब हो रही है। फसलों के साथ- साथ पुल पार करते ही सडक़ पानी में डूब गई जिससे यूपी हरियाणा का संपर्क कट गया है। इससे आवाजाई प्रभावित हो रही है।

PunjabKesari

पानी बढ़ने से रोका ट्रेनों का आवागमन
पहाड़ी क्षेत्र में लगातार हो रही बारिश के कारण पानी बढ़ने से आशंकित ग्रामीण पहले से ही सतर्क हो गए थे। इस बीच यमुना नदी के जल स्तर बढ़ जाने यमुना नदी का पानी बाहर निकल जंगलों से गुजरता रेलवे ट्रैक तक आ पहुंचा पानी के तेज प्रवाह से ट्रेनों का आवागमन भी रोक दिया गया है।

किसानों की फसलें पानी में डूबी
पानी आने की आशंका के चलते अनेक किसान खेतों से अपने मोटर आदि सामान खोलकर पहले ही घरों को ले आए थे। सोमवार को काफी मात्रा में आए पानी ने यमुना पटरी के अंदर किसानों द्वारा बोई गई फसलें जलमग्न हो गई। खादर क्षेत्र के गांव बल्ला मजरा, दौलतपुर, कुंडा कला आदि के ग्रामीणों का कहना है कि गन्ना, धान, चेरी, चारा समेत सभी फसलें डूब गई हैं।

PunjabKesari

आवागमन हुआ ठप
इससे फसलों को नुकसान पहुंचने का खतरा बन गया है। पशुओं के लिए चारे के इंतजाम करना मुश्किल हो रहा है। पुल पार सडक़ पानी में डूब जाने के कारण हरियाणा से आवागमन ठप हो गया है। कुछ लोग पानी उतरने का इंतजार कर रहे हैं। जिनके पास कार या अन्य बड़ा वाहन है वह अन्य रास्तों की और जा रहे हैं। वहीं कुछ लोग ट्रैक्टर-ट्राली के माध्यम से लोगों की बाइकें और पैदल लोगों को इधर से उधर पहुंचा रहे हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Pooja Gill

Related News

Recommended News

static