साक्षी महाराज की चुनौती, कहा- पाकिस्तान के साथ क्रिकेट का नहीं जंग का खेल हो

punjabkesari.in Tuesday, Jun 06, 2017 - 07:31 PM (IST)

उन्नाव(विशाल चौहान): पूरे विश्व में आतंकवाद अपने पांव एक बार फिर जमा रहा है। जिसके चलते आए दिन किसी न किसी देश में बम के धमाके सुनाई पड़ रहे हैं और इन सब में बेचारी मासूम जनता को जान से हाथ धोना पड़ रहा है। आतंक फैलाने वालों को इंसानियत से कोई लेना देना नहीं होता उन्हें तो सिर्फ अपने मालिकों का दिया गया फरमान पूरा करना होता है।

जानकारी के अनुसार जब आइसीसी चैंपियंस ट्रोफी में पकिस्तान के साथ क्रिकेट खेलने पर उन्नाव सांसद डॉ. सच्चिदानंद साक्षी महाराज से पूछा तो उन्होंने कहा कि आंतकवाद का जो भी साथ देता है चाहे कतर हो, चाहे सीरिया हो या अन्य मुस्लिम राष्ट्र हो वो इस धरती के दुश्मन हैं। मोदी जी ने मानवतावादी ताकतों से आग्रह किया है कि इस प्रकार के धरती के जो दुश्मन लोग है उनके खिलाफ कार्रवाई होनी चाहिए लेकिन मैं मेरी पार्टी इससे सहमत नहीं हैं।

साक्षी महाराज ने कहा कि मेरा अपना व्यक्तिगत मत है कि जब तक पकिस्तान सुधारता नहीं तब तक क्रिकेट को छोड़ दीजिए। पाकिस्तान के साथ अन्य सम्बन्ध पर भी विछेद कर लेना चाहिए और अगर खेल खेलना ही है तो जंग का खेल हो जाए, जिससे पकिस्तान को पता चल जाए कि कौन जीतता है और कौन हारता है।

बताया जा रहा है कि इन्हीं सब के चलते सऊदी अरब समेत 5 देशों ने कतर से अपने राजनैयिक सम्बन्ध खत्म कर दिए है और एक नई परंपरा की शुरुआत की। अब देखना ये है कि कौन-कौन सा देश आतंकवाद के खिलाफ एकजुट होकर इनको मुहतोड़ जवाब देता है।