मिड डे मील में बच्चों को परोसा नमक-रोटी, DM बोले-काबुल में सब घोड़े ही नहीं कुछ गधे भी हैं

punjabkesari.in Saturday, Aug 24, 2019 - 12:06 PM (IST)

मिर्जापुर: जमालपुर के प्राथमिक विद्यालय सीयूर में छात्रों को मिड डे मील में नमक रोटी खिलाये जाने को लेकर मामला तूल पकडऩे के बाद आज डीएम पूरी टीम के साथ गांव के प्राथमिक विद्यालय पहुंचे। गांव में डीएम अनुराग पटेल, सीडीओ प्रियंका निरंजन और एडीएम यूपी सिंह और एसडीएम चुनार पहुंच कर घण्टों जांच पड़ताल किया। अधिकारियों ने स्थानीय ग्रामीणों और बच्चों से पूरे मामले को लेकर पूछताछ किया। जाँच के बाद अधिकारी गाँव से निकल गये। 

जाँच के बाद डीएम ने लापरवाही स्वीकार करते हुए कहा कि कल स्कूल के प्रभारी प्रिंसिपल मुरारी और न्याय पंचायत के एबीआरसी अरविंद त्रिपाठी को निलंबित किया गया था। आज जांच में एबीएसए और डीसी एमडीएम की लापरवाही दिखाई दिया है। उनको भी निलंबित करने के लिए शासन को लिखुंगा। इसके अलावा बीएसए की भी लापरवाही दिखी है। उन पर भी कारवाई के लिए भेजुंगा। 

डीएम अनुराग पटेल का कहना था कि यहां पर दो दिन एमडीएम में अनिमितता सामने आई है। एक दिन खिचड़ी के नाम पर नमक चावल दिया गया था। दूसरे दिन नमक और रोटी दिया गया था। हम पूरी तरह से सुधार में लगे हुए हैं। साथ ही डीएम ने कहा कि काबुल में सब घोड़े ही नहीं कुछ गधे भी होते हैं। कुछ इस तरह के लोग यहां भी हैं। उनके विरोद्ध हम कठोर कार्रवाई करेंगे। 

Ajay kumar