योगी सरकार के 1 करोड़ लोगों को रोजगार देने पर समाजवादी पार्टी ने ली चुटकी

punjabkesari.in Wednesday, Jun 24, 2020 - 02:48 PM (IST)

लखनऊः 26 जून को योगी सरकार 1 करोड़ लोगों को रोजगार देने जा रही है। इस पर समाजवादी पार्टी ने चुटकी लेते हुए कहा है कि एक करोड़ नौकरी देने का भ्रामक प्रचार किया जा रहा है। इतना ही नहीं समाजवादी पार्टी ने मुख्यमंत्री को झूठा भी करार दिया है।

समाजवादी पार्टी ने ट्वीट कर लिखा, " 'रोगी सरकार' ने सिर्फ युवाओं को ठगने का काम किया है! 2017 से 2020 तक एक भी नौकरी भर्ती बिना भ्रष्टाचार के पूरी ना कर सके यूपी में झूठ बोलने में नंबर-1 CM इन्वेस्टमेंट मीट में अरबों रुपए फूंक कर एक सुई का कारखाना तक ना लगा सके।1 करोड़ नौकरी देने का भ्रामक प्रचार करवा रहे।"

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ 26 जून को 1 करोड़ लोगों को रोजगार देंगे। खास बाते ये हैं कि प्रधानमंत्री नरेेंद्र मोदी रोजगार कार्यक्रम में शिरकत करेंगे। साथ ही अपने हाथों से 1 करोड़ लोगों को रोजगार देंगे। नौकरी पाने वाले लोगों में पचास प्रतिशत लोग वो होंगे, जो मनरेगा के तहत रजिस्ट्रेड हैं। इतना ही नहीं उत्तर प्रदेश देश का पहला राज्य होगा जो एक साथ एक करोड़ लोगों को रोजगार देगा।

इस बारे में अपर मुख्य सचिव (गृह) अवनीश अवस्थी ने बताया कि मंगलवार को मुख्यमंत्री ने अधिकारियों संग इसकी समीक्षा की। अवस्थी ने बताया कि 26 जून से प्रदेश में रोजगार का मेगा अभियान शुरू किया जाएगा। पीएम नरेंद्र मोदी इसकी शुरुआत करेंगे।

Tamanna Bhardwaj