समाजवादी पार्टी का इतिहास ही दलित / पिछड़ों के साथ धोखा देने का रहा है: सुभासपा

punjabkesari.in Sunday, Mar 17, 2024 - 01:11 PM (IST)

लखनऊ: लोकसभा चुनाव को लेकर तारीखों का ऐलान हो गया है, राजनीतिक पार्टियों में आरोप प्रत्यारोप का दौर जारी है। सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी के राष्ट्रीय प्रवक्ता समाजवादी पार्टी पर गंभीर आरोप लगाए हैं। उन्होंने कहा कि समाजवादी पार्टी का इतिहास दलित / पिछड़ों के साथ धोखा देने का रहा है। उन्होंने कहा कि चाहे प्रमोशन में आरक्षण हो, चाहे बहन जी के साथ गेस्ट हाउस कांड  की घटना रही है।  उन्होंने कहा कि लोकसभा चुनाव 2024 में समाजवादी पार्टी पीडीए का नारा दे रही है, लेकिन जब उनके हक की बात आती है तो परिवार के लोग सामने आते है।

सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी के राष्ट्रीय प्रवक्ता पीयूष मिश्रा ने कहा कि समाजवादी पार्टी ने  भीम आर्मी प्रमुख  चंद्रशेखर आज़ाद " के साथ धोखा किया है। पिछड़े समाज से आने वाले केशव देव मौर्य को सीट ना देकर पिछड़ों का अपमान कर रही है, समाजवादी पार्टी केवल नारा ही PDA का देती है लेकिन कार्य PDA के खिलाफ ही करती है!

 ये भी पढ़ें:-Loksabha Election 2024: उत्तर प्रदेश का जातीय समीकरण, पश्चिम यूपी से पूर्वांचल और अवध से बुंदेलखंड तक इन जातियोें का है दबदबा

लखनऊ: भारतीय राजनीति के केंद्र बिंदु कहे जाने वाले राज्य 'उत्तर प्रदेश' के बिना सत्ता का रास्ता संभव नहीं है। ये कहना भी गलत नहीं होगा जिसने यूपी जीत लिया, मान लिया जाता है कि दिल्ली में भी वहीं सरकार बनाएगा। उत्तर प्रदेश में जीत का डंका बजाने के लिए सभी राजनीतिक पार्टियों ने दिन रात एक कर दिए हैं। इस बार मौका 2024 के लोकसभा चुनाव का है। ऐसे में जातीय समीकरण, बड़े सियासी चेहरे, राजनीतिक पार्टियों की रणनीति और वोट बैंक पर चुनावी विश्लेषण करना बहुत जरुरी है। आपको सरल शब्दों में यूपी का पूरा चुनावी समीकरण समझाने की कोशिश करेंगे। 

Content Writer

Ramkesh