समाजवादी पार्टी ने रामपुर लोकसभा  सीट पर चुनाव का करेगी बहिष्कार! घोषित नहीं किया उम्मीदवार

punjabkesari.in Tuesday, Mar 26, 2024 - 07:58 PM (IST)

रामपुर, (रवि शंकर): लोकसभा चुनाव के पहले चरण में रामपुर में मतदान होना है और नामांकन का अंतिम दिन 27 मार्च है। चंद घंटे ही नामांकन में बाकी रह गए हैं और समाजवादी पार्टी अभी तक अपना प्रत्याशी घोषित नहीं कर सकी है। इस बीच एक बड़ा उलट फेर यह हुआ कि समाजवादी पार्टी रामपुर के सभी बड़े नेता एकजुट हुए और जिला अध्यक्ष अजय सागर ने पत्रकारों को संबोधित करते हुए कहा कि हम लोकसभा चुनाव का बहिष्कार करते हैं।



जिलाध्यक्ष अजय कुमार सागर ने बताया कि यह बहिष्कार उनके नेता मोहम्मद आजम खान द्वारा समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव से रामपुर लोकसभा से चुनाव लड़ने की अपील की गई थी लेकिन वह संभव न हो सका। पिछले चुनाव में जिस तरीके से प्रशासन ने वोटरों पर लाठी डंडा चलाया और अपमानित किया ऐसे में हम चुनाव का बहिष्कार कर रहे हैं। यह पूछे जाने पर की क्या समाजवादी पार्टी रामपुर से कोई प्रत्याशी लड़ाई की या नहीं तो उन्होंने कहा कि यह राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव के विवेक पर है लेकिन हम लोकसभा चुनाव का बहिष्कार करेंगे।

सपा जिला अध्यक्ष अजय सागर ने मीडिया से बात करते हुए बताया,, हमारे आदरणीय माननीय मोहम्मद आजम खान साहब ने राष्ट्रीय अध्यक्ष जी से पेशकश की थी कि वह रामपुर से चुनाव लड़े लेकिन ऐसा संभव नहीं हो पाया। किया गया है उसको देखते हुए आदरणीय आजम खान साहब के आदेश पर हम लोग इस चुनाव को बहिष्कार कर रहे हैं। यह पूछे जाने पर की किस बात को लेकर आप लोग बहिष्कार कर रहे हैं? इस पर जिला अध्यक्ष ने बताया,, जिस प्रकार से यहां पर प्रशासन का रवैया रहा है और उपचुनाव में हमारे साथ समाजवादी पार्टी के कार्यकर्ताओं और लोगों के साथ उसी के तहत उन लोगों की परेशानी और बहन बेटियों के साथ बुरा करा गया था मारपीट की गई है उसको देखते हुए हम लोग बहिष्कार कर रहे हैं।

 

 

Content Writer

Ramkesh