UP: मायावती से दोस्‍ती के बाद आज आंबेडकर जयंती मनाएगी समाजवादी पार्टी

punjabkesari.in Saturday, Apr 14, 2018 - 09:53 AM (IST)

लखनऊः लोकसभा चुनाव के लिए सपा-बसपा गठबंधन को और मजबूती देते हुए समाजवादी पार्टी ने 14 अप्रैल को भीमराव अांबेडकर जयंती मनाने का फैसला किया है। आज संविधान निर्माता आंबेडकर का जन्मदिवस है, जिसके चलते सपा ने सभी जिलाध्यक्षों और महानगर अध्यक्षों को पत्र लिखकर कहा है कि 14 अप्रैल को आंबेडकर दिवस पर भव्य कार्यक्रम का आयोजन किया जाए।

बता दें कि, अांबेडकर जयंती के दिन सपा बाबा साहेब से जुड़ी कई डॉक्यूमेंट्रियां दिखाएगी और उनकी जीवनगाथा बताने वाले गाने चलाएगी। इन गानों में अांबेडकर के विचार, आस्था और समाज के प्रति उनके योगदान का जिक्र होगा। सपा के सभी जिला व नगर अध्यक्षों को निर्देश दिए जा रहे हैं कि या तो वे पार्टी कार्यालयों या फिर सार्वजनिक स्थलों पर अांबेडकर का जन्मदिन मनाएं।

दोनों पार्टियों के लिए यह पहला मौका होगा जब कार्यकर्त्ताओं के बीच बाबा साहेब का सकारात्मक संदेश दिया जा सके। अखिलेश खुद 14 अप्रैल को पहले हजरतगंज की बाबा साहेब अांबेडकर प्रतिमा पर जाएंगे और फिर सपा कार्यालय में आयोजित कार्यक्रम में शिरकत करेंगे। सूत्रों के मुताबिक जिले स्तर पर आयोजित होने वाले इस कार्यक्रम के जरिए निचले स्तर पर सपा-बसपा काडर के बीच मेल-मिलाप करवाया जाएगा। 

Deepika Rajput