Sambhal News: गैंग के मुख्य सरगना भेड़िया सहित 4 अपराधी गिरफ्तार, 12 लाख से अधिक के आभूषण और नगदी बरामद

punjabkesari.in Friday, Jan 20, 2023 - 10:15 AM (IST)

Sambhal News (मुजम्मिल दानिश): उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के संभल (Sambhal) में पुलिस (Police) के हाथ एक बड़ी कामयाबी लगी है। जहां पर पुलिस ने अंतरराज्यीय चोर (Interstate Thief) एवं लुटेरे गैंग (robbers gang) का खुलासा किया है। पुलिस ने गैंग के मुख्य सरगना भेड़िया सहित चार शातिर लुटेरों को गिरफ्तार किया है। इनके पास से पुलिस ने 12 लाख रुपये के आभूषण (jewelery) एवं 20 हज़ार से अधिक की नकदी बरामद की गई। वहीं, पुलिस की इस कामयाबी पर DIG की ओर से पुलिस टीम को 25 हजार रुपये का पुरस्कार देने की भी घोषणा की गई है।



बता दें कि गुरुवार को पुलिस अधीक्षक चक्रेश मिश्रा ने बहजोई स्थित अपने कार्यालय पर गैंग का खुलासा करते हुए बताया कि बहजोई पुलिस ने अंतरराज्यीय लूट एवं चोर गिरोह के चार सदस्यों को गिरफ्तार किया है। इस गिरोह के मुख्य सरगना जितेंद्र उर्फ भेड़िया और उसके तीन साथियों विजय, उमेश एवं रोहित को गिरफ्तार कर इनके पास से करीब 12 लाख रुपये की कीमत के पीली एवं सफेद धातु के आभूषण के अलावा 20 हजार रुपये से अधिक की नकदी बरामद की गई है।

यह भी पढ़ेंः Mauni Amavasya: मौनी अमावस्या पर ढाई करोड़ श्रद्धालु संगम में लगाएंगे आस्था की डुबकी, हाई अलर्ट पर है पुलिस व प्रशासन

एसपी चक्रेश मिश्रा ने बताया कि यह सभी लोग राजस्थान ,हरियाणा ,गोवा ,महाराष्ट्र एवं उत्तर प्रदेश सहित राज्यों में कपड़े बेचने के बहाने कमरा लेकर रहते थे और वहां पर बंद पड़े मकानों की रेकी कर निकल जाते थे।



आरोपियों के खिलाफ गैंगस्टर एक्ट के तहत की जा रही है कार्रवाई
SP के अनुसार पूछताछ में आरोपियों ने बताया कि बरामद सभी सामान गोवा (Goa) से चुराया गया है। इस मामले में इनके खिलाफ थाना वास्को जनपद साउथ गोवा में मुकदमा पंजीकृत है। इसके अतिरिक्त इन्होंने जनपद संभल में भी तीन चोरी की घटनाओं को अंजाम देने की बात स्वीकार की है। फिलहाल, इस मामले की विस्तृत तरीके से पूछताछ की जा रही है।

सभी आरोपियों को पकड़ने वाली पुलिस टीम को डीआईजी की ओर से 25 हजार के पुरस्कार की घोषणा की गई है। एसपी ने बताया कि सभी चारों आरोपी के खिलाफ गैंगस्टर एक्ट में कार्रवाई भी की जा रही है और चारों आरोपियों के खिलाफ विधिक कार्रवाई करते हुए उन्हें न्यायालय में पेश किया जा रहा है। 

Content Editor

Pooja Gill