Sambhal News: जिला प्रशासन की लापरवाही से 11 आवारा गोवंशों की ट्रेन से कटकर हुई दर्दनाक मौत, आधा दर्जन से अधिक घायल

punjabkesari.in Saturday, Feb 11, 2023 - 03:10 PM (IST)

संभल (मुजम्मिल दानिश): उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के संभल (Sambhal) जिले से गौ सुरक्षा को लेकर बड़ी लापरवाही सामने आई है। जहां पर जिला प्रशासन (district administration) और पंचायत विभाग (Panchayat Department) की लापरवाही से 11 गोवंश से पशुओं की ट्रेन से कटकर दर्दनाक मौत हो गई, जबकि आधा दर्जन से ज्यादा गोवंश घायल हो गए है। यह हादसा आवारा पशुओं को खेत से भगाने के दौरान हुआ है। इस हादसे के बाद पुलिस को जानकारी दी गई। सूचना मिलते ही मौके पर पहुंची पुलिस ने गोवंशों के शवों को जमीन में दबाने की बात की। वहीं प्रशासन भी इस मामले में जांच की बात कर रहा है।

यह भी पढ़ेंः Agra News: फिर से होगी डॉ. राम मनोहर लोहिया आयुर्विज्ञान संस्थान की नर्सिंग भर्ती परीक्षा, तकनीकी खराबी के कारण हुई थी रद्द

बता दें कि जिले के बहजोई कोतवाली क्षेत्र के चंदौसी अलीगढ़ रेलवे लाइन का है। जहां पर जिला प्रशासन के पंचायत विभाग की लापरवाही बेजुबान जानवर भुगत रहे हैं। रेल प्रशासन के लिए यह आवारा पशु मुसीबत बन गए हैं। आए दिन जानवर रेलवे ट्रैक पर आ जाते हैं, जिससे रेलवे से कटकर उनकी मौत हो जाती है। मिली जानकारी के मुताबिक, जिस तरह से आवारा पशुओं की मौत हो रही है, यह कहीं ना कहीं जिला प्रशासन की लापरवाही मानी जा रही है। क्योकि पंचायत विभाग के अधिकारी जिला प्रशासन द्वारा बनाए जा रहे नियमों का पालन ठीक से नहीं करा पा रहें।

यह भी पढ़ेंः स्मृति ईरानी और बेबी रानी मौर्य ने आगरा में की G20 सम्मेलन की शुरुआत, दीप प्रज्वलित कर किया आगाज

रेलवे लाइन पर कुछ महीने में हुई 12 से 13 घटनाएं
रेलवे लाइन पर ट्रेन से कटकर एक दर्ज पशुओं की मौत और तीन घायल होने की सूचना पर पहुंची पुलिस और तहसील प्रशासन ने देर रात इन पशुओं के शवों को जमीन में दबाने का काम शुरू कराया। बता दें कि जब भी कोई ऐसा हादसा होता है तो प्रशासन इसकी जांच की बात करता है और जांच के बात फिर ठंडे बस्ते में पड़ जाती है। वहीं, गौ सुरक्षा कमेटी सदस्य अजय प्रजापति ने बताया कि, लहरा बन के नजदीक लगभग कुछ महीने में 12 से 13 घटनाएं हो चुकी हैं। इस हादसे में 11 मौतें हो चुकी हैं। हादसे के बाद अधिकारियों को सूचना दी है और मौके पर डॉक्टर व कोतवाल पहुंच चुके हैं। 

Content Editor

Pooja Gill