Sambhal News: पुलिस ने विधायक के बेटे की गाड़ी से उतारा हूटर, 10 हजार लोगों का चालान कर वसूला 1 लाख से अधिक जुर्माना

punjabkesari.in Friday, Jan 13, 2023 - 04:02 PM (IST)

Sambhal News (मुज़म्मिल दानिश): उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) जनपद संभल (Sambhal) में जनवरी महीने में सड़क सुरक्षा (road safety) के तहत लगातार प्रशासन अपना चाबुक चला रहा है। कोई भी नेता हो, किसान हो या राजनेता हो उनकी हूटर (hooter) की हेकड़ी उतारी जा रही और गाड़ियों से हूटर उतारे जा रहे हैं। जिले में अब तक प्रशासन ने 10 गाड़ियों के हूटर उतार के एक लाख से ज्यादा जुर्माना वसूल किया और नोटिस दिया। वहीं, पुलिस का कहना है कि अगर दोबारा गाड़ियों में हूटर लगे तो इस पर सख्त कार्रवाई की जाएंगी।



बता दें कि जिले के सदर कोतवाली इलाके में प्रशासन लगातार सड़क सुरक्षा मुहिम चला रहा है। इसके चलते पुलिस की हूटर के खिलाफ कार्रवाई लगातार जारी है। राजनीतिक दलों के लोगों की गाड़ियों पर लगे हूटर उतरने के साथ ही 1 लाख का चालान किया जा रहा है। लगातार किसानों की लग्जरी गाड़ी हो या राजनेताओं की लग्जरी गाड़ी, यातायात विभाग (traffic department) और ट्रैफिक पुलिस (traffic police) द्वारा लगातार इन पर चाबुक चल रहा हैं।

यह भी पढ़ेंः Lucknow Weather News: अगले 3 दिनों तक तापमान में आएगी तेजी से गिरावट, कड़कड़ाती ठंड के साथ बारिश होने का अलर्ट जारी



दोबारा गलती करने पर होगी सख्त कार्रवाई
जिला SP चक्रेश मिश्रा ने इस मामले की जानकारी देते हुए बताया कि इस सड़क सुरक्षा के तहत 1 हफ्ते के अंदर 10 बड़े नेताओं की गाड़ी और उन पर 1 लाख से ज्यादा जुर्माना वसूल किया गया है। उन्होंने बताया कि अगर वह दोबारा गलती करते हैं तो अब माफी नहीं ना चालान सीधी उनकी गाड़ी ही सीज होगी।



पुलिस की कार्रवाई के बाद सड़कों पर कम हुई हूटरों की आवाज
पुलिस की इस कार्रवाई के बाद सड़कों पर हूटरों की आवाज अब कम सुनाई दे रही है। प्रशासन की इस कवायद के बाद कई राजनीतिक दल में किसान संगठनों के कार्यकर्ताओं की कारों पर लगे हूटर पुलिस ने उतार दिए हैं और चालान की कार्रवाई की है। अब देखना यह है कि संभल में  हूटर की होड़ में राजनीतिक हथकंडा और किसान नेता बनने की ख्वाहिश कहां पूरी होती है या फिर प्रशासन का चाबुक चलता है यह तो आने वाला ही वक्त बताएगा।

Content Editor

Pooja Gill