मुजफ्फरनगर दंगा: BJP विधायकों पर दर्ज केस वापस लेने के फैसले को संगीत सोम ने बताया सही

punjabkesari.in Thursday, Dec 24, 2020 - 06:49 PM (IST)

लखनऊ: मुज़फ़्फरनगर दंगों से जुड़े मामले में भाजपा विधायकों पर दर्ज मुक़दमा सरकार ने वापस लेने के लिए कोर्ट में अर्जी लगाई है। इस में भाजपा के कैबिनेट मंत्रीसुरेशराणा ,विधायक संगीत सोम और कपिल देव के खिलाफ दर्ज मुकदमा दर्ज है। सरकारी वकील राजीव शर्मा ने मुजफ्फरनगर की एडीजे कोर्ट में मुकदमा वापसी के लिए अजऱ्ी दी है। हालांकि मुकदमा वापसी की अर्जी पर फिलहाल कोर्ट ने कोई फैसला नहीं दिया है। इस पूरे मामले पर भाजपा विधायक संगीत सोम का कहना है कि बीजेपी कार्यकर्ताओं पर यह फर्जी मुकद्दमें दर्ज कराये गये। जबकि असली दंगो के दोषी आजम खान और अखिलेश यादव पर कार्रवाई होनी चाहिए थी ।

बीजेपी विधायक संगीत सोम का कहना है कि वो तो खुद सचिन , गौरव की हत्या के मामले में हत्या के मामले न्याय मांग रहे थे । हम सड़को पर थे और सरकार से न्याय मांग रहे थे उसके बावजूद हम पर मुकदमा दर्ज किया गया था । और एनएसए लगाया गया था जिसे कोर्ट ने हटा दिया था । अगर हम निर्दोष थे तभी तो कोर्ट एनएसए क्यो हटाता। मेरे उप्पर कोई चार्जशीट तक नही लगा पाये थे । अगर किसी पर गलत मुकद्दमें दर्ज हो तो यह सरकार की जिम्मेदारी है कि मुकद्दमें हटाये जाये, सरकार सही निर्णय ले रही है । उन्होंने कहा कि मामले की फिर जांच होनी चाहिए । जो भी दोषी हो उन्हें जेल होनी चाहिए। सपा सरकार ने यही किया जो निर्दोष थे उन्हें जेल भेजा गया । जबकि गाय काटने के आरोपी अखलाक के परिजनों को हेलिकॉप्टर से बुलाया गया। मुज्जफरनगर दंगो के आरोपी मौलाना थे उन्हें हेलीकॉप्टर से बुलाया गया । जो निर्दोष है मुकदमे हटने ही चाहिए यही सरकार ने किया ।

बता दें कि बीती 7 सितंबर 2013 में नंगला मंदौड़ की महापंचायत के संगीत सोम और अन्य कई लोगों पर एफआईआर दर्ज की गई थी । तीनों नेताओं पर भड़काऊ भाषण, धारा 144 का उल्लंघन, आगजनी,तोडफ़ोड़ की धाराओं में एफआईआर दर्ज हुई थी ।मुजफ्फरनगर में सचिन और गौरव नामक युवकों की हत्या के बाद यह महापंचायत बुलाई गई थी । जिसके बाद मुज़फ़्फरनगर दंगों में कऱीब 65 लोगों की मौत हुई थी। 40 हज़ार के ज़्यादा लोग दंगों के कारण विस्थापित हुए थे।

Ramkesh