ताज को ले‍कर दिए विवादित बयान पर संगीत सोम अभी भी कायम

punjabkesari.in Sunday, Nov 05, 2017 - 12:18 PM (IST)

मुज़फ्फरनगरः बीजेपी के दिग्गज नेता संगीत सोम ताजमहल पर दिए गए विवादित बयान पर अभी तक बरकरार है। उनके अनुसार उन्होंने कुछ गलत नहीं कहा है। साथ ही निकाय चुनाव पर बीजेपी सभी सीटों पर जीतेगी इसका दावा किया है।

ताज को लेकर कुछ गलत नहीं कहा:- संगीत सोम
वर्ष 2009 के एक मामले में अदालत में पेश होने आए सरधना से विधायक संगीत सोम ने किए गए सवालों का जवाब देते हुए कहा कि उन्होंने ताजमहल को लेकर कुछ भी गलत नहीं कहा है। यह पूछने पर कि उनके बयान से पार्टी ने यह कहते हुए किनारा कर लिया था कि वह विधायक की निजी राय है पार्टी की नहीं। इस पर संगीत सोम ने कहा कि ऐसा नहीं है पार्टी उस समय भी उनके साथ खड़ी थी और आज भी उनके साथ है।

ताजमहल पर दिया था ये विवादित बयान 
गौरतलब है कि संगीत सोम ने गत16 अक्टूबर को दिए बयान में ताजमहल को गुलामी का प्रतीक और भारतीय संस्कृति पर धब्बा करार दिया था। इसके साथ ही उन्होंने यह भी कहा था कि हिन्दुस्तान में हिन्दुओं का शोषण करने वाले मुगल शासकों के किसी भी स्मारक को नहीं रहने देंगे इनको बदला जाएगा। इस पर भाजपा के राष्ट्रीय सचिव आरपी सिंह ने अपनी पार्टी के विधायक के बयान को निजी राय बताते हुए कहा था कि ताजमहल की कद्र भारत में ही नहीं बल्कि पूरी दुनिया में है।