संजलि मर्डर केस में हुआ चौंकाने वाला खुलासा, चचेरा भाई ही निकला बहन का हत्यारा

punjabkesari.in Tuesday, Dec 25, 2018 - 04:31 PM (IST)

आगरा(बृज भूषण): आगरा के संजलि हत्याकांड का आगरा पुलिस ने आज खुलासा कर दिया। संजलि को जिंदा जलाने की इस पूरी वारदात के पीछे उसका अपना ताऊ का लड़का योगेश ही मुख्य हत्यारोपी निकला। इसके साथ ही इस घटना को अंजाम देने में शामिल 2 अन्य आरोपियों को भी पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। इस मामले से जुड़े सभी सबूत भी पुलिस ने मीडिया के सामने रखे।

आगरा में मलपुरा के लालऊ में संजलि को जिंदा जलाने वाला उसका चचेरा भाई ही निकला। संजलि की मौत के बाद पकड़े जाने के डर से उसने खुदकशी कर ली। आगरा पुलिस ने सोमवार शाम को घटना में शामिल योगेश के ममेरे भाई विजय समेत 2 को गिरफ्तार कर पर्दाफाश कर दिया। घटना में प्रयुक्त दोनों बाइक भी बरामद कर ली हैं। बता दें कि मलपुरा के लालऊ निवासी 15 वर्षीय संजलि को 18 दिसंबर (मंगलवार) को स्कूल से घर लौटते समय पेट्रोल डालकर जिंदा जला दिया था। 36 घंटे बाद संजलि ने अस्पताल में दम तोड़ दिया। 20 दिसंबर गुरुवार को योगेश ने भी जहर खाकर खुदकशी कर ली। पुलिस को योगेश पर शुरुआत से ही शक था। उसकी खुदकशी से यह शक और गहरा हो गया।

वैज्ञानिक सबूत जुटाने के बाद सोमवार को पुलिस ने योगेश के ममेरे भाई कलवारी निवासी विजय और उसकी बहन का देवर शास्त्रीपुरम निवासी आकाश को गिरफ्तार कर लिया। दोनों से पुलिस ने पूछताछ की तो उन्होंने घटना कबूल ली। संजलि को जिंदा जलाने के लिए वे 2 बाइक से गए थे। देररात पुलिस ने दबिश देकर हत्या में प्रयुक्त दोनों बाइक बरामद कर लीं। इनमें से एक बाइक योगेश की और दूसरी विजय की थी। एसएसपी अमित पाठक भी देर रात आरोपियों से पूछताछ करने मलपुरा थाने पहुंच गए। उन्होंने गिरफ्तार आरोपियों से कई घंटे पूछताछ की और हत्याकांड की कड़ियां जोड़ीं। इसी दौरान आरोपी आकाश ने कैमरे के सामने खुद अपना जुर्म कबूल किया।

Anil Kapoor