कांग्रेस से बाहर निकाले गए संजय दीक्षित, सिद्दीकी के पार्टी में शामिल होने का कर रहे थे विरोध

punjabkesari.in Wednesday, Feb 28, 2018 - 10:39 AM (IST)

लखनऊः नसीमुद्दीन सिद्दीकी के कांग्रेस में शामिल होने का विरोध करने वाले प्रदेश संगठन मंत्री संजय दीक्षित को पार्टी से बाहर निकाल दिया गया है। उन्हें 6 साल के लिए पार्टी से निष्काषित कर दिया गया है। कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष राजबब्बर के निर्देश के बाद अनुशासन समिति ने यह फैसला लिया है।

बता दें कि नसीमुद्दीन सिद्दीकी के कांग्रेस ज्वाइन करने के मामले में विरोध दर्ज कराने पर मंत्री संजय दीक्षित से पार्टी ने जवाब तलब किया था। मामले में जवाब देते हुए संजय दीक्षित ने सफाई दी कि ​उनका विरोध कांग्रेस से नहीं नसीमुद्दीन सिद्दीकी की ज्वाइनिंग से है। उन्होंने मणिशंकर अय्यर का उदाहरण देते हुए कहा कि राहुल गांधी के इस फैसले से हम सभी गर्व महसूस कर रहे थे, लेकिन नसीमुद्दीन के पार्टी में आ जाने से हम सब फिर सवालों के घेरे में आ गए।

संजय दीक्षित ने नसीमुद्दीन सिद्दीकी पर आरोप लगाया है कि मायावती की सरकार में वह माया की लूट के सेनापति हुआ करते थे। अब नसीमुद्दीन के बहाने भाजपा को एक हथियार मिल जाएगा, जिससे वह कांग्रेस पर हमला करेगी। संजय ने पार्टी आलाकमान से गुजारिश करते हुए पत्र में लिखा था कि नसीमुद्दीन की ज्वाइनिंग की जांच होनी चाहिए। उन्होंने लिखा कि राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी को नसीमुद्दीन के काले इतिहास की जानकारी नहीं दी गई। अगर राहुल गांधी को ये जानकारी दी गई होती तो नसीमुद्दीन कांग्रेस में शामिल नहीं हो पाते।