संजय सिंह का योगी सरकार पर बड़ा आरोप, कहा- अदाणी को लाभ पहुंचाने के लिए खरीदा जा रहा विदेशी कोयला

punjabkesari.in Friday, Jul 15, 2022 - 03:03 PM (IST)

लखनऊ: विदेशी कोयला खरीदने को लोकर आम आदमी पार्टी के यूपी प्रभारी संजय स‍िंह ने योगी सरकार पर बड़ा हमला बोला है। उन्होंने आरोप लगाया है कि प्रदेश में कोल इंडिया की बजाए विदेशी कोयला खरीदने से बिजली महंगी होगी और इसकी कीमत उपभोक्ता ज्यादा बिल जमा करके चुकाएंगे। राजधानी में पार्टी के प्रदेश कार्यालय में पत्रकारों से बातचीत में उन्होंने कहा कि जान बूझकर उपभोक्ताओं के साथ अन्याय किया जा रहा है। जो कोयला कोल इंडिया से तीन हजार रुपये टन खरीदा जा सकता है, उसे दस गुणा तक महंगे दाम पर खरीदने की तैयारी हो गई है।

अदाणी की कंपनी को पहुंचाया जाएगा लाभ
संजय स‍िंह ने कहा कि भारत में कोयले का उत्पादन 30 प्रतिशत तक बढ़ा है तो फिर विदेशी कोयला क्यों खरीदा जा रहा है। आप कार्यकर्ता इसे लेकर आंदोलन करेंगे और बिजली महंगी नहीं होने देंगे। करोड़ों बिजली उपभोक्ताओं के हित में पार्टी पूरी मजबूती के साथ खड़ी होगी। उन्होंने आरोप लगाया कि गौतम अदाणी की कंपनी को लाभ पहुंचाने के लिए यह सब किया जा रहा है।

रिकार्ड उत्पादन के बावजूद विदेशी कोयला खरीदने के लिए बनाया जा रहा दबाव- अवधेश वर्मा
उत्तर प्रदेश राज्य विद्युत उपभोक्ता परिषद अध्यक्ष अवधेश वर्मा ने कहा था क‍ि अगर घरेलू कोयले का रिकार्ड उत्पादन हो रहा है तब फिर विदेशी कोयला खरीदने के लिए क्यों दबाव बनाया जा रहा है? उन्होंने कहा था कि प्रधानमंत्री, कमेटी बनाकर खदानों की जांच कराएं तो साफ हो जाएगा साजिश के तहत विदेशी कोयले को खरीदा जा रहा है। वर्मा ने बताया था कि विदेशी कोयला खरीदने के आदेश में भले ही कोयला लेने से 1098 करोड़ रुपये के अतिरिक्त बोझ को टैरिफ के माध्यम से उपभोक्ताओं पर डालने की बात है लेकिन अपर मुख्य सचिव ने उन्हें आश्वस्त किया है कि उपभोक्ताओं पर भार नहीं डाला जाएगा। फिलहाल इसका कोई लिखित आदेश नहीं हुआ है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Ajay kumar

Recommended News

Related News

static