राष्ट्रवाद का ढोंग कर रही योगी सरकार, दोगुने दाम पर चीन से खरीद रही चिकित्सा उपकरणः संजय सिंह

punjabkesari.in Thursday, Sep 10, 2020 - 10:57 AM (IST)

लखनऊः आम आदमी पार्टी (आप) सांसद संजय सिंह ने उत्तर प्रदेश की योगी सरकार पर राष्ट्रवाद का ढोंग करने का आरोप लगाते हुये कहा कि कोरोना काल में भाजपा सरकार ने चीन निर्मित चिकित्सीय उपकरणों को महंगे दाम में खरीदा। सिंह ने बुधवार को यहां पत्रकारों से कहा कि योगी सरकार ने कम से कम 20 जिलों में 145000 रूपए के चीन निर्मित हेमेटोलॉजी एनालाइजर को 330000 रूपये में खरीदा। इस एनालाइजर की खरीद में प्रतापगढ़ का एक घोटाला सामने आया है। डीएम इंटरप्राइजेज को प्रतापगढ़ जिले से 24 हेमेटोलॉजी एनालाइजर की खरीद का टेंडर दिया गया है जो 330000 रूपए की दर से कुल 79 लाख का है। इस एलालाइजर का ओरिजिन चीन का है।

उन्होंने आरोप लगाया कि इस एनालाइजर की खरीद के लिए प्रदेश में सीएमओ देवरिया बदायूं हरदोई शाहजहांपुर मेरठ सहारनपुर अलीगढ़ बुलंदशहर मथुरा और अंबेडकरनगर तथा दूसरे प्रोडक्ट की खरीद के लिए सीएमओ आगरा बदायूं हरदोई बरेली मेरठ शाहजहांपुर अलीगढ़ उन्नाव बुलंदशहर मथुरा देवरिया कन्नौज अंबेडकर नगर की ओर से टेंडर दिया गया है। अभी कुल 20 जिलों में खरीद की जानकारी मिली है यह संख्या बढ़ भी सकती है।

सिंह ने कहा कि अयोध्या में बनने वाले हवाई अड्डे के जमीन अधिग्रहण में किसानों के साथ बेईमानी की जा रही है। धर्मपुर सहादत के किसानों का कहना है कि सरकार में साफ़ प्रावधान है कि पिछले 3 सालों में जिस दाम पर क्षेत्र में जमीनें बिक रही हैं उस दाम पर ही जमीन का मुआवजा दिया जाए। पहले ग्रामसभा थी अब नगर निगम हो चुका है। यह सारी जमीन शहरी हो गई है, बावजूद इसके योगी सरकार एक लाख रुपए विश्वा अर्थात 800000 रूपये बीघा का मुआवजा दे रही है। किसान भगवान श्री राम के नाम पर बन रहे एयरपोर्ट के लिए जमीन देना चाहते हैं लेकिन इनको सटे गांव जनौरा के बराबर 74 लाख रुपया बीघा मुआवजा दिया जाए। 


 

Tamanna Bhardwaj