ऑपरेशन क्लीन: पुलिस मुठभेड़ में ढेर हुआ डेढ़ लाख का इनामी बदमाश संजीव पकौड़ी

punjabkesari.in Sunday, Oct 20, 2019 - 10:20 AM (IST)

मेरठ: उत्तर प्रदेश पुलिस अपराधियों पर शिकंजा कसने के लिए एक्शन मोड में है। आए दिन पुलिस बदमाशों के खिलाफ ताबड़तोड़ एनकाउंटर कर रही है। इसी कड़ी में उत्तर प्रदेश के मेरठ में मुठभेड़ के दौरान डेढ़ लाख रुपये का इनामी बदमाश संजीव उर्फ पकौड़ी मारा गया, जबकि उसके 3 साथी भागने में सफल रहे।

पुलिस प्रवक्ता ने बताया कि सरूरपुर खुर्द निवासी संजीव ने वर्ष 2012 में ग्राम प्रधान नीटू की हत्या कर दी थी। उसके बाद नीटू की पत्नी कविता ने अपने देवर परविंदर से शादी कर ली। वर्ष 2015 में कविता ग्राम प्रधान बनी। उसके दो साल बाद 2017 में संजीव ने परविंदर की भी हत्या कर दी। उसके बाद से संजीव ग्राम प्रधान कविता की हत्या करने की फिराक में था। बदमाश शनिवार रात अपने 3 साथियों के साथ गांव पहुंचा और कविता पर गोली चला दी। वहां मौजूद सुरक्षाकर्मियों ने जवाबी फायरिंग की और संजीव अपने साथियों के साथ बाइक पर जंगल की तरफ भाग निकला।

सूचना पर सरूरपुर थाना प्रभारी सतीश कुमार ने पुलिस बल के साथ कक्केपुर के जंगल में घेराबंदी कर बदमाशों को घेर लिया। खुद को घिरा देख बदमाश पुलिस पर गोली चलाते हुए भागने लगे। बदमाशों की गोली थाना प्रभारी सतीश की बुलेटप्रूफ जैकेट में जा लगी। इस पर खुद को बचाते हुए पुलिस ने गोली चलाई जो संजीव के सीने में लगी और वह मारा गया। इस बीच उसके 3 साथी भागने में सफल रहे। मौके से दो बदूंक, दो तमंचे, एक पिस्टल और बड़ी संख्या में कारतूस बरामद किए गए हैं।

प्रवक्ता के अनुसार पकौड़ी पर मेरठ, बागपत और गाजियाबाद में 12 से अधिक हत्या आदि के मामले दर्ज थे। उसकी गिरफ्तारी पर मेरठ पुलिस ने 1 लाख रुपये, बागपत के छपरौली क्षेत्र में दोहरे हत्याकांड में 25 हजार रुपये और गाजियाबाद के भोजपुर में की गई हत्या के मामले में 25 हजार रुपये का इनाम घोषित था। फिलहाल पुलिस फरार बदमाशों की सरगर्मी से तलाश कर रही है।

Deepika Rajput