सीएम योगी के खिलाफ मुकदमा दर्ज करवाने थाने पहुंचे सपाई, जानिए वजह?

punjabkesari.in Thursday, Feb 20, 2020 - 04:40 PM (IST)

कानपुर: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का सदन में दिया गया भाषण अब विवादों में घिरने लगा है। उन्होंने बुधवार को सदन में कहा था कि यह देश समाजवाद नहीं बल्कि रामराज्य चाहता है। मुख्यमंत्री के भाषण को मुद्दा बनाने के लिए समाजवादी पार्टी के कार्यकर्ताओं ने कानपुर के छावनी थाने में मुकदमा दर्ज करने के लिए तहरीर दी है।
PunjabKesari
बता दें कि तहरीर देने वाले सपा नेता अभिमन्यू गुप्ता का कहना है कि मुख्यमंत्री ने सदन में जो कहा वो देश को आहत करने और तकलीफ देने वाला था। संविधान कि प्रस्तावना में भारत को धर्म निर्पेक्ष देश बनाने की बात कही गई है। लेकिन मुख्यमंत्री जो संवैधानिक पद पर रहते हुए सदन में अपने औपचारिक भाषण के दौरान इस तरह की बात कहते हैं तो इसका मतलब है कि वो हमारे सविंधान को सम्मान नहीं दे रहे हैं। जिससे साफ पता चलता है कि वह संविधान को कितना मानते हैं।
PunjabKesari
सपा नेता का कहना है कि राष्ट्रीय सम्मान अधिनियम 1971 के अंतर्गत कैंट थाने में तहरीर देकर पुलिस से मांग की गई है कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर जांच करें। अगर जाँच में पाया जाता है कि उन्होंने सविंधान का अपमान किया है तो उन पर उचित कार्रवाई की जाए। सपा नेता का कहना है कि अगर पुलिस हमारी बात नहीं मानेगी तो हम लोग मजबूर होकर सविंधान के तहत माननीय न्यायालय की शरण में जाएंगे। 

 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Ajay kumar

Recommended News

Related News

static