सरयू नदी में पकड़ी गयी कच्चे शराब की होम फैक्ट्री, 2500 लीटर शराब बरामद

punjabkesari.in Saturday, Jan 21, 2017 - 04:40 PM (IST)

फैजाबाद(अभिषेत श्रीवास्तव): विधानसभा चुनाव के नजदीक आते ही पुलिस की छापेमारी तेज हो गयी है ऐसे में आज फैजाबाद की क्राइम ब्रांच, एसओजी टीम व सिविल पुलिस ने एक ऐसे कच्चे शराब के 2500 लीटर जखीरे का पर्दाफाश किया जो कई सालों से सरयू नदी के बीचों बीच फलफूल रहा था। बताया जा रहा है जिले की पुलिस के लिए यह सफतला सबसे बड़ी है जहां सिर्फ कच्ची शराब ही नहीं बरामद कर उसे नष्ट की गयी बल्कि भारी मात्रा में सरयू नदी के बीच जंगल में लहन भी पकड़ी गयी। 

सरयू दायनी में बन रही थी कच्ची शराब
सरयू नदी जो जीवन दायनी कही जाती है उसी नदी के बीचों बीच जहर बनाने के कारोबार कई सालों से चल रहा था। जिसे आज जिले के थाना कैंट के निर्मली कुंड से कुछ दूर कछार सरयू नदी के बीच जंगल में क्राइम ब्रांच को मुखबिर की सुचना पर बड़ी सफलता हाथ लगी। क्राइम ब्रांच एसओजी टीम व सिविल पुलिस ने साझा करते हुए एक ऑपरेशन किया। 

मुखबिर की सुचना पर मारा छापा-एसपी 
नगर अपर पुलिस अधीक्षक उदय शंकर सिंह ने बताया कि मुखबिर की सुचना पर नदी के बीच जंगल से लगभग 2500 लीटर कच्ची शराब व 20000 लीटर से भी ज्यादा लहन के साथ कच्ची शराब बनाने का जखीरा पकड़ा गया, जिसके बाद कैंट पुलिस ने होम मेड फैक्ट्री में बन रही शराब व रॉ मेटीरियल को नष्ट कर दिया गया। इस धंधे को चलाने वाले कुछ भागने में सफल हुए तो एक को गिरफ्त में ले लिया गया है। जिससे गहनता से पूछताछ की जा रही है। जिसके जानकारी के आधार पर ही आगे कुछ कह पाना संभव होगा। 

UP Political News की अन्य खबरें पढ़ने के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें