खतौली विधानसभा से नवनिर्वाचित विधायक मदन भैया को सतीश महाना ने पद व गोपनीयता की दिलाई शपथ

punjabkesari.in Wednesday, Jan 04, 2023 - 02:40 PM (IST)

लखनऊ: उपचुनाव में मुजफ्फरनगर की खतौली विधानसभा क्षेत्र से नवनिर्वाचित विधायक मदन भैया को विधान भवन स्थित राजर्षि पुरुषोत्तम दास टंडन हॉल में  विधान सभा के अध्यक्ष, सतीश महाना ने पद व गोपनीयता की शपथ दिलाई। शपथ ग्रहण के इस कार्यक्रम में विधान सभा अध्यक्ष ने उन्हें संविधान,एवं विधान सभा कार्य संचालन नियमावली की प्रति भेंट की। अध्यक्ष ने नए सदस्य को बधाई देते हुए कहा कि वह विधान सभा में एक जागरूक एवं सफल विधायक के रूप में कामयाब हो और जीवन में यशस्वी हों। तथा सदन में होने वाले वाद-विवाद में हिस्सा लेकर अपने क्षेत्र की जनता जनता की समस्याओं के निराकरण में अपनी महत्वपूर्ण भूमिका निभाये। इस दौरान  विधान सभा के प्रमुख सचिव प्रदीप कुमार दुबे व अन्य गणमान्य व्यक्ति भी मौजूद रहे।

बता दें कि खतौली विधान सभा सीट पर उपचुनाव हुआ जिसमें में सपा-रालोद और आसपा गठबंधन ने बड़ी जीत हासिल की। वहीं इस जीत से समाजवादी पार्टी देश में 2024 में लोकसभा चुनाव होने वाले है जिसको लेकर सता पार्टी से लेकर विपक्ष पार्टियों ने अपनी कमर कस ली है।  उपचुनावों में सपा पार्टी को दो सीटों पर जीत मिली है। वहीं इस जीत के बाद समाजवादी पार्टी सामंजस्य बैठा कर आगे चुनाव की तैयारी में लगी है। सपा का शीर्ष नेतृत्व चाहता है कि निकाय चुनाव के साथ पार्टी लोकसभा चुनाव में अच्छा प्रदर्शन कर सके।

सपा के एक कार्यकर्ता ने बताया कि मैनपुरी लोकसभा व खतौली विधानसभा चुनाव में मिली जीत से उत्साहित समाजवादी पार्टी को नगरीय निकाय चुनाव से भी बड़ी उम्मीदें हैं। पार्टी इस चुनाव के जरिए शहरी मतदाताओं में अपनी पैठ बनाना चाहती है। इसलिए पार्टी इस चुनाव में बड़ी तैयारी के साथ उतरने की रणनीति बना रही है। उन्होंने बताया इसके साथ ही अगर चुनाव टलता है तो पार्टी का पूरा फोकस संगठन को मजबूत करने में होगा। पार्टी के मुखिया अखिलेश यादव खुद जिले जिले जाकर लोगो की नब्ज टटोलने का काम करेंगे। इटावा मैनपुरी और कानपुर के बाद अन्य जिलों में जाने का प्रोग्राम है।

इसके अलावा प्रदेश अध्यक्ष अन्य पदाधिकारी भी जिले का भ्रमण कर रहे है।  ऐसे में निकाय चुनाव का असर लोकसभा चुनाव पर भी पड़ेगा। सपा के राष्ट्रीय प्रवक्ता डॉक्टर आशुतोष वर्मा ने कहा कि सपा की सभी इकाइयां अभी तक भंग है। कुछ जिलों में अभी जिलाध्यक्ष उपचुनाव के दौरान बनाए गए हैं। उन्होंने कहा कि अगर निकाय चुनाव टले तो पार्टी संगठन मजबूत करेगी। पार्टी की तरफ टीम बनाए जाने की संभावना है। हम मजबूत टीम के साथ लोकसभा चुनाव लड़ेंगे।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Ramkesh

Recommended News

Related News

static