UP: सतीश महाना की विधायकों से अपील- ‘वादे वो ही कीजिये जिसे पूरा करने का जज्बा हो’

punjabkesari.in Friday, Mar 17, 2023 - 12:36 AM (IST)

लखनऊ: उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) विधानसभा (Assembly) अध्यक्ष (Speaker) सतीश महाना (Satish Mahana) ने आज कहा कि लोकतान्त्रिक व्यवस्था (Democratic System) में चुनाव एक बार तो जीता जा सकता है मगर कई बार चुनाव (Election) जीतने के लिये सकारात्मक कार्यशैली और प्रतिभा ही काम आती है।

यह भी पढ़ें- UP के बिजलीकर्मियों की 3 दिवसीय हड़ताल शुरू, योगी सरकार ने दी चेतावनी- बर्खास्त होंगे काम पर नहीं आने वाले संविदाकर्मी

PunjabKesari
लोकतंत्र में जनता सबसे बड़ी ताकत
कृषि क्षेत्र से जुड़े विधायकों के साथ संवाद कार्यक्रम में महाना ने कहा कि क्षेत्र के जनप्रतिनिधि पर उस क्षेत्र की जनता की पैनी निगाह रहती है। लोकतंत्र में जनता सबसे बड़ी ताकत होती है और विधायिका की उसके प्रति सबसे बड़ी जिम्मेदारी होती है। उन्होंने कहा कि जनता से बढ़चढ़कर वादे न कीजिए, काम कराने का उतना ही वादा कीजिए जितना पूरा किया जा सकता हो। काम पूरा कराने की नहीं बल्कि काम को पूरा कराने के प्रयास की गारंटी दीजिए क्यांकि यदि जनता का काम पूरा नहीं करा पाए तो फिर उसका आपसे विश्वास उठ जाएगा। इतना ही नहीं उन्होंने विधायकों को जनता का अधिक से अधिक काम करने की प्रवृत्ति डालने का सुझाव दिया।

यह भी पढ़ें- ये रहा मेरा एक साल का रिपोर्ट कार्ड... UP के माननीयों के सामने नजीर पेश कर रहे BJP-MLA शलभ मणि त्रिपाठी

PunjabKesari
यूपी विधानसभा में अभी और भी बदलाव देखने को मिलेंगे
उन्होंने कहा कि संवाद कार्यक्रम के सकारात्मक परिणाम सामने आए हैं। पहले यूपी विधानसभा की चर्चा नहीं होती थी लेकिन यहां हो रहे बदलाव की चर्चा अब देश की दूसरी विधानसभाओं में हो रही है। हम सब को मिलकर यूपी विधानसभा के प्रति पुरानी धारणा को बदलने का प्रयास करना है। महाना ने विधायकों को आश्वस्त किया कि यूपी विधानसभा में अभी और भी बदलाव देखने को मिलेंगे।  


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Mamta Yadav

Recommended News

Related News

static