सतीश महाना का तंज- योगी सरकार के कराए कार्यो से विपक्ष हुआ बेरोजगार

punjabkesari.in Friday, Mar 19, 2021 - 12:41 PM (IST)

मथुरा: उत्तर प्रदेश सरकार के औद्योगिक विकास मंत्री सतीश महाना ने आज कहा कि 4 साल में योगी सरकार द्वारा कराए गए विकास कार्यो के बाद अब विपक्ष अपने आपको बेरोजगार महसूस कर रहा है। उनका कहना था कि सरकार ने हर क्षेत्र में इतना काम करा दिया है कि विपक्ष के पास धरना प्रदर्शन करने व सरकार को घेरने का कोई मुद्दा नहीं बचा है। उत्तर प्रदेश की योगी सरकार ने पिछले चार साल में आम जनमानस में इस बात का भरोसा पैदा किया है कि सरकार उनके हित में ही काम करेगी। आजादी के बाद से देश के लोगों में राजनीति दलों के प्रति एक अविश्वास की भावना थी पर 2014 में प्रधानमंत्री मोदी के सत्ता में आने के बाद जनता का नजरिया नेताओं के प्रति बदला है और विश्वास की भावना फिर से जगी है।

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के सत्ता में आने के बाद समाज के सभी वर्ग के लोगों को लगा कि यह व्यक्ति उनके लिए है। वे किसान सम्मान निधि , खाद, बीज की बात करते हैं इसलिए किसान को लगता है कि प्रधानमंत्री किसानों के लिए हैं। इसी प्रकार से नौजवान को लगता है कि प्रधानमंत्री उनके लिए हैं क्योकि वे युवाओं के लिए मेक इन इंडिया स्टाटर्अप इंडिया वोकल फार लोकल आदि की बात करते हैं । माताओं बहनों की सुरक्षा की जब बात होती है , कन्या सुमंगला योजना की बात होती है तो उन्हे लगता है कि प्रधानमंत्री उनके हैं। व्यापारियों को लगता है कि उनके प्रधानमंत्री है जिन्होंने इस देश में भ्रष्टाचार को समाप्त करने के साथ ही कई कर समाप्त किए हैैं।

पत्रकारों से बातचीत में उन्होंने शुक्रवार को कहा कि उत्तर प्रदेश में लोगों को लगता है कि सीएम योगी उनकी सुरक्षा की बात करते हैं। बडे बडे माफिया जो अपने आप को व्यवस्था से ऊपर समझते थे तथा सरकारें जिनके सामने बौनी नजर आती थीं आज उनके खिलाफ मुख्यमंत्री योगी ने जिस सख्ती से कारर्वाई की है उससे आम जनता के मन में सुरक्षा की भावना पैदा हुई है। उन्होंने कहा कि लोकतंत्र को जनता के द्वारा जनता का तथा जनता के लिए परिभाषित किया जाता है पर अफसोस यह है कि 2014 के पहले लोकतंत्र जनता के द्वारा तो था पर जनता के लिए और जनता का नहीं था। आज जनता को लगता है कि सरकार उनकी है । यह योगी सरकार की चार साल की सबसे बडी उपलब्धि है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Tamanna Bhardwaj

Recommended News

Related News

static