''राहुल मिमिक्री करते ही अच्छे लगते हैं''

punjabkesari.in Friday, Jan 31, 2020 - 11:09 AM (IST)

हरदोईः उत्तर प्रदेश के औद्योगिक विकास मंत्री सतीश महाना ने गुरूवार को कहा कि कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी को मिमिक्री के मंच तक सीमित रहना चाहिए क्योंकि देश की जनता ने उनके बयानो को गंभीरता से लेने से इंकार कर दिया है।

वायनाड में गांधी के प्रधानमंत्री को लेकर दिए बयान पर तीखी प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुये कहा कि उन्हें मिमिक्री मंचो तक सीमित रहना चाहिए। उन्होंने कहा ‘‘ गांधी की अपनी कोई विचारधारा नहीं है जो थी उसको जनता ने नकार दिया है और अब यह अपना स्थान बनाने की सोच रहे हैं। उनको अब कोई सीरियसली नहीं लेना चाहिए। कुछ मिमिक्री मंचों के ऊपर ही राहुल गांधी को सीमित कर देना चाहिए उसके अलावा उनका देश में कोई राजनीतिक अस्तित्व बचा नहीं है।'' 

महाना ने शाहीन बाग़ के प्रोटेस्ट को लेकर कहा इसमें वो लोग है जो देश में अस्थिरता लाना चाहते है जिन्हे मोदी के छह वर्षो में उनके काम के कारण कुछ भी बोलने का मौका नहीं मिला। वहां जो माताओं बहनों को आगे करके किया जा रहा है उन लोगों को पता ही नहीं है कि वह वहां आकर क्यों बैठे हैं। उन्होंने कहा कि कुछ लोग जो केवल व्यक्तिगत स्वार्थों के कारण इस देश में अस्थिरता लाना चाहते हैं जिन्हे छह वर्ष में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के कार्यकाल में कोई अवसर नहीं मिला।

महाना ने कहा कि देश की सभी नदियों को स्वच्छ एवं निर्मल बनाये जाने के संकल्प के साथ गंगा यात्रा का आयोजन किया गया है। मेंहदी घाट से गंगा यात्रा लेकर बिलग्राम के राजघाट पर पहुंचे महाना ने कहा कि गंगा मोक्ष दायनी एवं जीवन दायनी है और इसीलिए देश में गंगा को मां के रूप में पूजा जाता है। सबका कर्तव्य है कि गंगा के किनारे के गांव वासियों एवं गंगा घाटों पर लगने वाले मेले आदि में आने वाले श्रद्वालुओं को जागरूक किया जाये कि मोक्षदायनी गंगा को साफ एवं निर्मल रखें तथा गंगा में किसी प्रकार की गंदगी न करें और न किसी को करने दें।   


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Tamanna Bhardwaj

Recommended News

Related News

static