सतीश महाना ने संभाली विधानसभा अध्यक्ष की कुर्सी, CM योगी ने दी बधाई, कहा- सत्तापक्ष और विपक्ष लोकतंत्र के दो पहिए

punjabkesari.in Tuesday, Mar 29, 2022 - 04:19 PM (IST)

लखनऊ: 18वीं विधानसभा के अध्यक्ष के रुप में सतीश महाना ने विधानसभा अध्यक्ष की कुर्सी संभाली है।  सीएम योगी ने महाना को बधाई दिया है। बता दें कि सतीश महाना निर्विरोध विधानसभा अध्यक्ष चुने गए है।

 

https://up.punjabkesari.in/uttar-pradesh/news/satish-mahana-took-over-the-speaker-s-chair-cm-yogi-congratulated-1572646

इस दौरान योगी ने कहा  हमने चुनाव में आरोप,प्रत्यारोप, आक्षेप सभी दलों ने किया,लेकिन हमने देखा कि जनता कभी नकारात्मक पक्ष को स्वीकार नहीं करती, जनता ने हमेशा सकारात्मक पक्ष को ही समर्थन दिया है, नकारात्मकता कभी लोकतंत्र को हितकर नहीं कर सकता है, भारत उत्तर प्रदेश से एक सकारात्मक अपेक्षा करता है। 1 और 1 दो नहीं, 11 बनकर लोकतंत्र को मजबूत करते हैं।

योगाी ने कहा जन आकांक्षाओं को पूरा करने के लिए हमारे जनप्रतिनिधियों पर आमजनमानस ने विश्वास प्रकट किया, हमे उस विश्वास को कभी अविश्वास में नही बदलने के कार्य करने होंगे। कल एक दिन में ही 343 सदस्यों ने शपथग्रहण किया,ये सकरात्मक पक्ष ही दिखाता है।
हमे अब युवाओं आधी आबादी किसानों मजदूरों दबे कुचले लोगो के लिए सोचना है,उनकी आवाज़ को आगे बढ़ाना है। देश मे बहुत सारी विधानसभा हैं,लेकिन देश की निगाह उत्तर प्रदेश विधानसभा पर लगी रहती हैं, कोरोना काल मे 17वीं विधानसभा को बुलाना भी एक चुनौती थी,हम कोरोना से जूझ रहे थे।

सीएम इस विधानसभा की गूंज पूरे देश मे सुनाई देती है,जनता के मुद्दों को हमने सकारात्मक भाव से उठाया, जनता अपने विधायी संस्था को विश्वास के साथ देखती है, हमको इस दिशा में कार्य करके दिखाना है। विधानसभा अध्यक्ष जी आपका चयन ऐसे समय हुआ है, जब आज़ादी का अमृतकाल है,प्रधानमंत्री जी ने इस अमृतकाल मे कुछ लक्ष्य भी निर्धारित किये हैं, 25 करोड़ की आबादी वाले प्रदेश के विधानसभा अध्यक्ष आप बने हैं,इसके लिए आपको बहुत शुभकामनाएं। उन्होंने कहा मैं सभी नव सदस्यों को हृदय से अभिवादन करता हूँ, 5 वर्ष के कार्यकाल में आप यदि जनमानस के हित के कार्य करेंगे ,तो माननीय अध्यक्ष जी की तरह बार बार चुन कर आएंगे।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Imran

Related News

Recommended News

static