सावन शिवरात्रि आजः  शिवालयों पर उमड़ा शिव भक्तों का जन सैलाब

punjabkesari.in Tuesday, Jul 30, 2019 - 11:01 AM (IST)

मेरठः सावन शिवरात्रि आज पूरे उत्तर भारत में मनाई जा रही है। आज ही कांवड़िए गंगा से जल लाकर अपने शिवमंदिरों में जलाभिषेक करते हैं। इसी कड़ी में मेरठ के शिवालयो पर शिवभक्तों का सैलाब उमड़ रहा है। यहां के औगड़नाथ मंदिर में भी इसी तरह शिवभक्तों और कांवड़ियो का तांता लगा है।

अपने अराध्य भगवान भोलेनाथ का जलाभिषेक करने के लिए शिव भक्तों की लंबी-लंबी कतारे लगी हुई हैं। महाशिवरात्रि के पावन दिन श्रद्धालुओ में और ज्यादा उत्साह देखने को मिल रहा है। बोल बम के जयकारो के साथ शिवभक्तों ने भगवान शिव के शिवलिंग पर जलाभिषेक किया। 

मेरठ के शिवालयों पर सोमवार की रात्रि से ही शिवभक्तों और कांवड़ियों का जन सैलाब उमड़ने लगा था। प्रशासन को लाखों कावड़ियों के पहुंचने का अनुमान है। इसी को देखते हुए  पुलिस प्रशासन ने अपनी तरफ से पूरी ताकत झोंक दी है। मंदिर परिसर के साथ साथ मंदिर के आस पास भी सुरक्षा के चाक चौबंद की गई है चप्पे चप्पे पर पुलिस बल तैनात किया गया है। बता दें कि शिवरात्रि के बाद सावन में चलने वाली कांवड़ यात्रा समाप्त हो जाती है। सावन शिवरात्रि श्रावण मास कृष्ण पक्ष की चतुर्दशी को मनाई जाती है।  इस साल यह चतुर्दशी 30 जुलाई को सुबह 11:57 बजे शुरू हो रही है और 31 जुलाई को दोपहर तक रहेगी।

 

Ruby