मथुरा गोलीकांड: सिपाही को बचाने के लिए रजत को मुठभेड़ में मरा दिखाना चाहती थी पुलिस!

punjabkesari.in Sunday, Mar 24, 2019 - 12:43 PM (IST)

मथुरा: उत्तर प्रदेश के मथुरा जिले में होली के दिन गौतम बुद्धनगर में तैनात स्वाट टीम के सिपाही ने एक निर्दोष युवक की गोली मार कर हत्या कर दी। उत्तर प्रदेश पुलिस का सिपाही रोहित यादव होली खेलने के लिए वृंदावन आ रहा था। वह जैसे ही पागल बाबा मंदिर के समीप पहुंचा तो कृष्णापुरी निवासी रजत शर्मा से उसका विवाद हो गया। सिपाही रोहित ने रजत शर्मा को गोली मार दी। रजत की मौके पर ही मौत हो गई।

पुलिस ने घटना में प्रयुक्त हथियार भी बरामद कर लिया है। रोहित यादव वर्तमान में गौतमबुद्ध नगर स्वाट टीम में तैनात है जबकि वह मूल रूप से इटावा का निवासी है। घटना दिन-दिहाड़े और लोगों के सामने हुई। इसके बाद भी पुलिस मामले को दबाने के लिए सक्रिय हो गई।

जिस तरह का घटनाक्रम हुआ उससे एक बार यह लगने लगा है कि पुलिस इस पूरे घटनाक्रम को ही मुठभेड़ में तबदील करने वाली है। इस बीच मामला उच्चाधिकारियों तक पहुंच गया था, इसलिए ज्यादा कुछ हो नहीं सका। आरोपी सिपाही इससे पहले मथुरा में वर्ष 2016 में एसओजी में तैनात रह चुका है। इसलिए मथुरा के पुलिस कर्मियों से उसके मित्रवत संबंध हैं। कई थाने और चौकियों के प्रभारी अभी वही अधिकारी हैं जो उसकी तैनाती के दौरान यहां रहे थे अथवा इनके साथ वह काम कर चुका है। रोहित मथुरा में तैनाती के दौरान भी चर्चा में रहता था।

Anil Kapoor