विवादित भूमि पर बोलीं सावित्री बाई फुले- अयोध्या में बने गौतम बुद्ध का मंदिर

punjabkesari.in Monday, Oct 22, 2018 - 11:50 AM (IST)

प्रयागराजः उत्तर प्रदेश के बहराइच से लोकसभा सांसद सावित्री बाई फुले एक बार फिर सुर्खियों में हैं। बीजेपी सांसद ने अयोध्या में राम मंदिर बनाने के बजाए गौतम बुद्ध का मंदिर बनाने की पैरवी की है। उन्होंने कहा कि वहां खुदाई में गौतम बुद्ध की प्रतिमा निकली है, उसी आधार पर वहां उन्हीं का मंदिर बनाना चाहिए। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि हमें मंदिर नहीं नौकरी, रोजगार, सम्मान और अधिकार चाहिए। चुनाव आते ही मंदिर-मस्जिद तो कभी हिंदू मुस्लिम का मुद्दा उठाकर हमारे समाज के लोगों को गुमराह किया जाता है।

प्रयागराज में निजी दौरे पर पहुंची बीजेपी सांसद ने भारत के संविधान और आरक्षण को बचाने के लिए 16 दिसंबर को लखनऊ के झूलेलाल पार्क में एक आंदोलन कर बड़ा धमाका करने की बात कही। फुले ने कहा कि इस सरकार में बहुजन समाज के लोगों पर अत्याचार हो रहा है। जिसके चलते उन्होंने आरक्षण लागू करने के लिए आंदोलन लगातार जारी रखने की बात कही। उन्होंने कहा कि बहुजन की बात करने वाला ही भारत की कुर्सी पर रहेगा।

इलाहाबाद का नाम बदलकर इतिहास को मिटाने की साजिश
इलाहाबाद का नाम बदलने पर बीजेपी सांसद ने कहा कि ये हमारे इतिहास को मिटाने की साजिश है। इलाहाबाद गौतम बुद्ध का स्थल है। अयोध्या भी गौतम का स्थल है और जहां-जहां पिछड़ी जाति का इतिहास है सारे इतिहास को बदलने की साजिश की जा रही है। मैं इस पर बिल्कुल सहमत नहीं हूं। सरकार को किसी की भावनाओं के साथ नहीं खेलना चाहिए।

Deepika Rajput