दलित उत्पीड़न से आहत सावित्री बाई फूले 15 को देंगी धरना

punjabkesari.in Sunday, May 13, 2018 - 06:39 PM (IST)

बहराइचः पाकिस्तान के संस्थापक मोहम्मद अली जिन्ना को महापुरूष बताने वाली बहराइच में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) सांसद सावित्री बाई फूले दलित उत्पीडऩ को लेकर 15 मई को धरना देंगी। फूले ने कहा कि देश में लोकतंत्र खतरे में है। यह मेरा वक्तव्य नहीं है बल्कि यह न्यायपालिका और विद्वान न्यायाधीश का भी मत है। इस षडयंत्र को खत्म किया जाने चाहिये। आरक्षण व्यवस्था में संशोधन के जरिये बहुजन समाज के हितों के खिलाफ षडयंत्र रचा जा रहा है जिसे समाप्त करने की जरूरत है। 

भाजपा सांसद ने कहा कि बहुजन समाज के हित के लिए मैं किसी भी बलिदान के लिए तैयार हूं। इसी क्रम में मैं 15 मई को कलेक्ट्रेट परिसर में धरना दूंगी। किसी का नाम लिए बगैर उन्होंने कहा कि पिछले कुछ दिनो से उत्तर प्रदेश समेत पूरे देश में दलित उत्पीड़न की घटनाओं में इजाफा हुआ है जबकि सरकार दलितों की समस्यायों के समाधान के लिए तैयार नहीं दिखाई देती।   

जिन्ना को महापुरूष् बताने संबंधी वक्तव्य का बचाव करते हुए भाजपा सांसद ने कहा कि उन्होने कुछ गलत नहीं कहा। अगले साल लोकसभा चुनाव भाजपा के टिकट पर लडऩे संबंधी सवाल के जवाब में उन्होने कहा कि आपको इसके लिये खामोशी से इंतजार करना चाहिये। इस बीच बहराइच की सांसद ने मोतीपुर में शरारती तत्चों द्वारा क्षतिग्रस्त की गयी डा़ बी आर आंबेडकर की प्रतिमा को बदलने पर सवाल करते हुए कहा कि बदली गई प्रतिमा डॉ. आंबेडकर की नहीं है।  

Ruby