जज लोया केस: कांग्रेस पर बरसे योगी, कहा- देश से माफी मांगें राहुल गांधी

punjabkesari.in Thursday, Apr 19, 2018 - 02:04 PM (IST)

लखनऊः सीबीआई के स्पेशल जज बीएच लोया की मौत के मामले में सुप्रीम कोर्ट ने निष्पक्ष जांच की मांग को खारिज कर दिया है। जिसके चलते योगी सरकार ने कांग्रेस पर जमकर निशाना साधा है। उन्होंने कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी को देश से माफी मांगने को कहा है।

राहुल गांधी देश से माफी मांगे-योगी
मीडिया से बातचीत करते हुए योगी ने कहा कि जज लोया मौत मामले में सुप्रीम कोर्ट के फैसले ने कांग्रेस के झूठ को उजागर कर दिया है। राहुल गांधी को देश से माफी मांगनी चाहिए। कांग्रेस ने देश के लोगों में सरकार के खिलाफ नकारात्मक माहौल बनाने की कोशिश की। हम सुप्रीम कोर्ट के फैसले का स्वागत करते हैं।

1 दिसंबर 2014 को नागपुर में हुई जज लोया की मौत
बता दें कि सोहराबुद्दीन शेख एनकाउंटर मामले की सीबीआई की विशेष अदालत में सुनवाई कर रहे जज लोया की मौत 1 दिसंबर 2014 को नागपुर में हुई थी, जिसकी वजह दिल का दौरा पड़ना बताया गया था। वे नागपुर अपनी सहयोगी जज स्वप्ना जोशी की बेटी की शादी में गए हुए थे। जिसके बाद नवंबर 2017 में जज लोया की मौत के हालात पर उनकी बहन ने शक जाहिर किया। जज लोया की बहन के मुताबिक, उनकी मौत नैचुरल नहीं थी। इसके तार सोहराबुद्दीन एनकाउंटर से जोड़े गए। जिसके बाद यह केस मीडिया की सुर्खियां बना।

सुप्रीम कोर्ट ने जांच की याचिका की खारिज 
जिसके बाद कांग्रेस नेता तहसीन पूनावाला, पत्रकार बीएस लोने, बांबे लॉयर्स एसोसिएशन सहित अन्य लोगों ने अदालत में याचिकाएं दायर की। इन याचिकाओं में जज लोया की मौत की निष्पक्ष जांच की मांग की गई थी। जिसके चलते सुप्रीम कोर्ट ने अपना फैसला सुना दिया है। उन्होंने जज लोया की मौत की जांच कराने की सभी याचिकाओं को खारिज कर दिया है।

राहुल गांधी ने उठाए थे जज लोया की मौत पर सवाल 
गौरतलब है कि राहुल गांधी ने जज लोया की मौत पर सवाल खड़े किए थे। उन्होंने कहा था कि जजों ने जो मुद्दे उठाए हैं वे बेहद महत्वपूर्ण हैं। ऐसा पहले कभी नहीं हुआ। सुप्रीम कोर्ट के 4 जजों ने सवाल पूछे हैं। ये गंभीर मामला है, इनको ध्यान से देखा जाना चाहिए। जजों ने जज लोया की मौत का मामला उठाया है, उसकी उच्च स्तरीय जांच होनी चाहिए।


 

Tamanna Bhardwaj