ब्राह्मण महासभा अध्यक्ष पर SC/ST एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज, कृष्णा गौतम और दुर्गेशमणि के बीच हुआ था विवाद

punjabkesari.in Sunday, Feb 19, 2023 - 03:32 PM (IST)

कानपुर देहात: उत्तर प्रदेश में कानपुर देहात के अकबरपुर थाने में ब्राहृमण महासभा के अध्यक्ष दुर्गेश मनी त्रिपाठी के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया गया है।  पुलिस सूत्रों ने रविवार को बताया कि कानपुर देहात के पोस्टमाटर्म हाउस के बाहर हुए विवाद को लेकर जिला पंचायत सदस्य कृष्णा गौतम ने त्रिपाठी के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया है। पुलिस ने पूरे मामले की जांच पड़ताल शुरू कर दी है।   जिला पंचायत सदस्य ने अकबरपुर थाने में तहरीर देते हुए पुलिस को बताया कि रूरा क्षेत्र के मड़ौली गांव में अग्निकांड की शिकार मां बेटी का पोस्टमाटर्म 14 फरवरी की देर रात चल रहा था। पोस्टमाटर्म हाउस के बाहर राज्यमंत्री प्रतिभा शुक्ला व अनिल शुक्ला वारसी के साथ बैठी हुई थी। इस दौरान दुर्गेश मनी त्रिपाठी, सौरभ त्रिपाठी और विवेक शुक्ला ने राज्यमंत्री प्रतिभा शुक्ला और भाजपा के खिलाफ आपत्तिजनक टिप्पणी की। विरोध करने पर सभी वहां से चले गए।


आरोप है कि थोड़ी देर के बाद त्रिपाठी वापस आये और जातिसूचक शब्दों का इस्तेमाल करते हुये कृष्णा गौतम के साथ मारपीट की। पुलिस ने जिला पंचायत सदस्य कृष्णा गौतम की तहरीर के आधार पर एससीएसटी सहित अन्य गंभीर धाराओं में मुकदमा दर्ज कर लिया है।  सूत्रों ने बताया कि गौतम की तहरीर के आधार पर 323, 504, 506 व एससीएसटी की धारा में मुकदमा दर्ज किया गया है। पूरे मामले की जांच पड़ताल की जा रही है।

बता दें कि कानपुर देहात जिले के मैथा तहसील क्षेत्र के मड़ौली पंचायत के चालहा गांव में ग्राम समाज की जमीन से कब्जा हटाने पहुंची पुलिस और प्रशासनिक अफसरों की टीम के सामने कब्जेदार की झोपड़ी में संदिग्ध हालत में आग लग गई। जिस वजह से मां-बेटी की   दर्दनाक मौत हो गई। मामले ने जब राजनीतिक रुप पकड़ा तो सरकार ने मामले की जांच एसआईटी को सौंप दी। 

Content Writer

Ramkesh