UPPCL में हुए घोटाले की जांच हाईकोर्ट के सिटिंग जज से कराई जाए: अखिलेश

punjabkesari.in Tuesday, Nov 05, 2019 - 01:53 PM (IST)

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने यूपीपीसीएल में हुए घोटाले के लिए सीएम योगी को जिम्मेदार ठहराया है। उन्होंने मामले की जांच हाइकोर्ट के सिटिंग जज से कराने की मांग की है। अखिलेश ने इस बड़े घोटाले के लिए योगी आदित्यनाथ से इस्तीफे की मांग की है। उन्होंने कहा कि सीएम मेदांता हॉस्पिटल का उद्घाटन करने जा रहे हैं उससे पहले उन्हें इस्तीफा दे देना चाहिए...।

सरकार द्वारा मामले की सीबीआई जांच पर सवाल खड़ा करते हुए कहा कि सरकार पूरी तरह से घबराई हुई है। रातों रात सीबीआई जांच की सिफारिश करना बताता है कि सरकार को विपक्ष के सवाल पूछने का डर है। सरकार घबराई हुई है जो सच्चाई को छिपाना चाहती है। बिजली विभाग जैसा महत्वपूर्ण विभाग है जहां कर्मचारियों ने मेहनत करके विभाग को खड़ा किया है उसमें इतना बड़ा घोटाला हुआ है। 

डीएचएफएल को कब भुगतान हुआ वो एफआईआर की कॉपी में है। उस समय यूपी में सपा सरकार नहीं थी। हमारी सरकार के समय डीएचएफएल को कोई भुगतान नहीं हुआ है। एफआईआर में सब कुछ दिखाई पड़ रहा है, भुगतान का दिन लिखा है। समाजवादी पार्टी सरकार में कोई भी प्रोविडेंट फंड का पैसा डीएचएफएल को नहीं दिया गया। जांच होगी तो सच्चाई सामने आएगी। 


 

Ajay kumar