शिक्षा विभाग की बड़ी लापरवाहीः सड़क पर बिखरी मिलीं उत्तर पुस्तिकाएं, मचा हड़कंप

punjabkesari.in Friday, Mar 23, 2018 - 04:27 PM (IST)

सुल्तानपुरः उत्तर प्रदेश में शिक्षा विभाग की बड़ी लापरवाही सामने आई है। जहां परीक्षा के बाद गाड़ियों से ले जाई जा रही उत्तर पुस्तिकाएं सड़क पर पड़ी मिली। इससे ये साफ जाहिर होता है कि शिक्षा विभाग अपनी कार्यशैली को लेकर कितना गंभीर है। मीडिया में खबरें आने के बाद शिक्षा विभाग में हड़कंप मचा हुआ है। वहीं शिक्षा विभाग के अधिकारी आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई करने की बात कह रहे हैं।

जानकारी के मुताबिक मामला नगर कोतवाली के दरियापुर ओवर ब्रिज का है। यहां स्थित परिषद स्कूलों की कई उत्तर पुस्तिकाएं सड़क पर बिखरी मिलने से हड़कंप मच गया। सड़क पर पड़ी हुईं उत्तर पुस्तिकें कक्षा 8 के छात्रों की हैं। वहीं16 मार्च को समाजिक विज्ञान और 19 मार्च को अंग्रेजी और दूसरी पाली में हुई संस्कृत की परीक्षाएं सम्पन्न हुई थी। जिसके बाद इन छात्र-छात्राओं की उत्तर पुस्तिकाओं का मूल्यांकल विद्यालय में ही होना चाहिए था, लेकिन ये ओवरब्रिज पर पड़ी मिली हैं।

ऐसे में एक बड़ा सवाल ये भी उठता है कि आखिर छात्र-छात्राओं के परीक्षा के परिणाम कैसे घोषित किए जाएंगे। वहीं जब इस मामले में बेसिक शिक्षा अधिकारी कौस्तुभ कुमार से बात की गई तो वह संतुष्ट जवाब नहीं दे पाए। 
 

Punjab Kesari