School Closed: नोएडा, ग्रेटर नोएडा में 8वीं तक के स्कूल 1 जनवरी तक रहेंगे बंद, जारी रहेगी ऑनलाइन क्लास

punjabkesari.in Thursday, Dec 29, 2022 - 01:31 AM (IST)

नोएडा, School Closed: गौतमबुद्ध नगर प्रशासन ने सर्द मौसम के मद्देनजर नोएडा और ग्रेटर नोएडा में आठवीं तक के छात्रों के लिए एक जनवरी तक सभी स्कूलों में कक्षाएं नहीं लगाने का आदेश जारी किया है। एक अधिकारी ने बुधवार को इसकी जानकारी दी।

बच्चों की ऑनलाइन क्लासेज जारी रहेंगी
डीआईओएस धर्मवीर सिंह ने बताया कि जिला मजिस्ट्रेट सुहास एलवाई द्वारा आदेश जारी किया गया है। सिंह ने बताया, ‘‘आदेश के अनुसार, आठवीं तक के छात्रों के लिए एक जनवरी, 2023 तक स्कूलों में कक्षाएं नहीं लगेंगी। सभी प्रधानाध्यापक आदेश का पालन करें।'' आदेश की कॉपी सभी प्रधानाचार्यों को भेज दी गई है। धर्मवीर सिंह ने बताया कि गौतमबुद्धनगर में उच्च शिक्षा केंद्रों सहित लगभग 1800 स्कूल हैं। हालांकि, इस दौरान बच्चों की ऑनलाइन क्लासेज जारी रहेगी।

यह भी पढ़ें- UP Weather today: बर्फीली हवाओं ने यूपी को गलन भरी ठंड से किया बेहाल, लखनऊ में टूटा 10 साल का रिकॉर्ड
                 
                 Crime News: '2 बीवियां छोड़ के जा चुकीं...' प्रेमिका की हत्या के बाद पूरी रात लाश के पास बैठा रहा शख्स


बीते दिनों स्कूलों का बढ़ाया गया था समय
गौरतलब है कि बढ़ती ठंड को देखते हुए सरकार ने स्कूलों के समय में भी कुछ दिनों पहले ही बदलाव किए थे। इसके बाद बच्चों के स्वास्थ्य को लेकर लगातार चिंता जताई जा रही थी। इसे देखते हुए जिलाधिकारी ने स्कूल बंद करने का निर्णय दिया है। 1 जनवरी के बाद भी स्कूल बंद रहेंगे या नहीं इस पर अभी फैसला नहीं लिया गया है।

यह भी पढ़ें- किसान यूनियन का धरना-प्रदर्शन समाप्तः 129 किसानों को दोगुना वेतन और 270 को मिलेगी नौकरी


गुरु गोविंद सिंह की जयंती के अवसर पर अवकाश घोषित
उधर, राजधानी लखनऊ समेत कई जिलों में 29 अक्टूबर यानी गुरुवार को सभी स्कूलों को बंद रखने का आदेश जारी किया गया है। आदेश में कहा गया है कि बेसिक शिक्षा परिषद के स्कूलों के साथ ही मान्यता पाने वाले निजी स्कूलों में भी 29 दिसंबर को सिखों के 10वें गुरु गोविंद सिंह की जयंती के अवसर पर अवकाश घोषित किया गया है।

Content Writer

Mamta Yadav