'स्कूल नहीं गया बच्चा तो मां-बाप को भिजवाएंगे जेल'

punjabkesari.in Sunday, Jun 10, 2018 - 01:30 PM (IST)

देवरियाः योगी सरकार में कैबिनेट मंत्री ओमप्रकाश राजभर आए दिन अपने बयानों को लेकर अक्सर सुर्खियों में बने रहते हैं। हमेशा की तरह उन्होंने रविवार फिर एक विवादित बयान दिया है। उन्होंने देवरिया में एक सभा को संबोधित करते हुए कहा कि जो भी अभिभावक अपने बच्‍चे को स्‍कूल में पढ़ने नहीं भेजेंगे, हम उन्‍हें जेल भिजवा देंगे। राजभर पूर्व में भी ऐसा ही बयान दे चुके हैं।

दरअसल, राजभर दिव्‍यांगों को उपकरण वितरण कार्यक्रम में शिरकत करने पहुंचे थे। इस दौरान उन्होंने कहा कि सरकार पैसा लगा रही है। किताब, कॉपी, बैग, जूता, मोजा और खाना, सबकुछ उपलब्‍ध करा रही है। संविधान में भी कानून है कि 14 साल तक का बच्‍चा स्‍कूल जाए, लेकिन अगर जो भी अभिभावक अपने बच्‍चे को स्‍कूल नहीं भेजेगा, उसे हम जेल भेज देंगे। इस कार्यक्रम में राजभर ने 480 दिव्‍यांगों को ट्राईसाइकिल, बैसाखी, कृत्रिम पैर, कृत्रिम हाथ और सुनने वाली मशीनें बांटीं।

उल्लेखनीय है कि पिछले दिनों अपने विवादित बयान के कारण वह काफी सुर्खियों में रहे। वह अपनी पार्टी की तरफ बागी तेवर अखित्यार किए हुए हैं। उन्होंने हाल ही में सीएम योगी पर भी निशाना साधा था। उन्होंने कहा था कि ये बात कटु सत्य है कि 2017 के विधानसभा चुनाव में केशव प्रसाद मौर्य के नेतृत्व में लड़ा गया था। वह प्रदेश अध्यक्ष थे, उन्होंने मेहनत की और मुख्यमंत्री बनाने की बात आई तो योगी आदित्यनाथ को मुख्यमंत्री बनाया गया। 


 

Tamanna Bhardwaj