बारिश के कारण स्कूल में भरा पानी, महिला टीचर ने कुर्सियों से पुल बनवाकर स्कूल में किया प्रवेश

punjabkesari.in Wednesday, Jul 27, 2022 - 03:55 PM (IST)

मथुराः उत्तर प्रदेश में बारिश का सिलसिला लगातार जारी है। जिसके चलते मथुरा के एक सरकारी स्कूल में बारिश का पानी इतना भर गया कि स्कूल के अंदर जाने के लिए महिला टीचर ने कुर्सियों का पुल बनवाया, जिस पर चढ़ कर वह स्कूल के अंदर गई। कुर्सियों का पुल बनाने के लिए टीचर ने बच्चों की मदद ली।

बता दें कि यह मामला मथुरा के बलदेव ग्राम पंचायत दघेटा का है। यहां पर एक प्राथमिक सरकारी स्कूल है। जिसके सामने कुछ दिनों से रास्ता बनाने का काम चल रहा है। जिसमें रोड़ को ऊंचा करने के लिए मिट्टी डाली गई है। जिससे रोड स्कूल से ऊंचा हो गया। इस वजह से जब भी बारिश होती है, स्कूल के अंदर बरसात का पानी भर जाता है। अब कई दिनों से हो रही वर्षा के कारण स्कूल में काफी मात्रा  में पानी भर गया, जिससे स्कूल तालाब की तरह लगने लगा। जिसे देखकर स्कूल की एक महिला अध्यापिका ने स्कूल के बच्चों को कुर्सियां लेकर आने को कहा और उन्हें गेट पर एक लाइन में लगा कर उस पर चढ़कर स्कूल के अंदर आई। जिसका एक वीडियो सोशल मीडिया पर सामने आया है।  

बताया जा रहा है कि यह मामला सामने आने पर स्कूल की प्रिंसिपल सुजाता सिंह से जब बात की गई तो उन्होंने यह कहते हुए टीचर का बचाव किया कि उन्हें स्किन एलर्जी है। जिसकी वजह से टीचर ने अंदर आने के लिए बच्चों की मदद ली। उनका कहना है कि हमारे बाकी टीचर पानी से ही गुजर कर स्कूल के अंदर आए हैं। प्रिंसिपल सुजाता सिंह ने बताया, ''स्कूल में कुल 222 छात्र छात्राएं हैं। जिनके लिए  7 टीचर तैनात हैं। इसमें से 4 महिला टीचर और 3 पुरुष टीचर हैं।

पानी भरने से स्कूल में फैली गंदगी
स्कूल में पानी भरने की समस्या को लेकर टीचर काफी परेशान है। उनका कहना है कि यह समस्या काफी समय से चल रही है और स्कूल में पानी भरा रहने से गंदगी फैलने लगती है। जिससे बीमारी फैलने का डर भी रहता है। इसी संदर्भ में जब खंड विकास अधिकारी प्रभात रंजन शर्मा से बात की गई तो उन्होंने बताया कि स्कूल के सामने रोड़ को ऊंचा करने का काम चल रहा। जिसके कारण स्कूल में पानी भर जाता है लेकिन इस समस्या का जल्द ही समाधान किया जाएगा।

Content Writer

Tamanna Bhardwaj