अनलॉक-2: UP में स्कूल 31 जुलाई तक बंद, मेरठ मंडल में रात 8 से सुबह 6 तक कर्फ्यू

punjabkesari.in Wednesday, Jul 01, 2020 - 11:09 AM (IST)

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के मुख्य सचिव ने एक जुलाई से ‘अनलॉक-2’ के लिये निर्देश जारी करते हुये कहा कि प्रदेश के समस्त स्कूल,कॉलेज, शैक्षिक प्रशिक्षण, कोचिंग संस्थान आदि 31 जुलाई तक बंद रहेंगे। इसके अलावा प्रदेश में समस्त सिनेमा हाल, जिम, तरण-ताल, मनोरंजन पार्क, थियेटर, बार एवं सभागार आदि भी बंद रहेंगे।

मुख्य सचिव राजेंद्र तिवारी ने मंगलवार शाम को ‘अनलॉक-2’ के लिये प्रदेश में दिशा-निर्देश जारी किये। उन्होंने कहा कि मेरठ मंडल के अतिरिक्त संपूर्ण प्रदेश में रात 10 बजे से सुबह पांच बजे तक किसी भी व्यक्ति या वाहन आदि के आवागमन पर रोक रहेगी। मेरठ मंडल में रात्रिकालीन कर्फ्यू 10 जुलाई तक रात आठ बजे से सुबह छह बजे तक लागू रहेगा। उन्होंने कहा कि निषिद्ध क्षेत्र में लॉकडाउन 31 जुलाई तक लागू रहेगा और ऐसे इलाकों में केवल अत्यावश्यक गतिविधियों की ही अनुमति मिलेगी।

तिवारी ने बताया कि निषिद्ध क्षेत्र के बाहर व्यक्तियों और वस्तुओं/माल आदि के राज्य के अंदर और अंतरराज्यीय परिवहन पर कोई प्रतिबंध नहीं रहेगा। इसमें माल परिवहन से संबंधित पड़ोसी देशों से की गयी संधियों की शर्तों के अनुरूप सीमा पार परिवहन की अनुमति शामिल है। उन्होंने कहा कि गौतमबुद्ध नगर व गाजियाबाद जिले जो ‘राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र (एनसीआर) में आते है के लिये जिला प्रशासन, पुलिस प्रशासन एवं स्वास्थ्य विभाग के जिलास्तर के अधिकारियों से विचार विमर्श कर अलग से स्थानीय स्तर पर आवागमन पर प्रतिबंध लगा सकते है।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Edited By

Umakant yadav

Recommended News

Related News

static