कट्टरता की पाठशाला! सीनियर IAS अधिकारी घर पर गिना रहे इस्लाम के फायदे, कई VIDEO VIRAL...डिप्टी CM ने लिया संज्ञान

punjabkesari.in Tuesday, Sep 28, 2021 - 01:10 PM (IST)

लखनऊ: शासन के एक वरिष्ठ आईएएस अधिकारी मोहम्मद इफ्तिखारुद्दीन (IAS officer Mohammad Iftikharuddin) का यूपी (UP) में सामूहिक धर्मांतरण कराने वाले गैंग से संबंध सामने आया है। आईएएस अधिकारी (IAS officer) के कई वीडियो इन दिनों सोशल मीडिया (Social Media) में वायरल हो रहे हैं। जिसमें उनके सरकारी आवास पर कट्टरता का पाठ पढ़ाया जा रहा है। अब यह वायरल वीडियो मुख्यमंत्री ऑफिस तक भी पहुंच चुका है। इस प्रकरण को उत्तर प्रदेश के डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य (Deputy CM Keshav Prasad Maurya) ने भी बेहद गंभीरता से लिया है। कानपुर के पुलिस कमिश्नर ने भी अब इस प्रकरण की जांच शुरू करा दी है।
PunjabKesari
डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने कहा कि कानपुर तथा उन्नाव दौरे के समय मुझे कुछ लोगों ने इस प्रकरण के बारे में जानकारी दी। अभी मैं इसके बारे में और पता कर रहा हूं। उन्होंने कहा कि यह गंभीर प्रकरण है। हम इसकी तह में जाएंगे और गंभीरता से मामले की जांच कराएंगे। अगर इसमें आइएएस अफसर से जुड़ा कुछ भी सामने आता है तो हम कार्रवाई जरूर कराएंगे। कानपुर के पुलिस कमिश्नर, असीम अरुण ने कहा कि वरिष्ठ आइएएस इफ्तिखारुद्दीन से जुड़े कई वायरल वीडियो संज्ञान में आए हैं। जांच कराई जा रही है।

सूत्रों से प्राप्त जानकारी के मुताबिक, यह वायरल वीडियो उस समय का है जब इफ्तखारुद्दीन कानपुर के कमिश्नर थे और उसी दौरान उन्होंने कट्टरता परोसने में माहिर कुछ अपने मौलानाओं को अपने सरकारी बंगले पर बुलाकर इस पाठशाला का आयोजन किया था। जिसमें वह खुद भी कट्टरता की भूमिका में नजर आ रहे हैं। अब यह भी आरोप लगाया जा रहा है कि इफ्तखारुद्दीन ने पद पर कार्यरत रहने के दौरान कट्टरता के साथ-साथ धर्मांतरण को भी बढ़ावा दिया।

एक अन्य वायरल वीडियो में एक धर्मगुरु एक कहानी सुना रहे हैं, जिसमें वह हिन्दुओं के अंतिम संस्कार की प्रक्रिया  पर सवाल उठाते हुए दिखाई दे रहे है। इस दौरान इफ्तखारुद्दीन भी वहां मौजूद हैं। धर्मगुरु बता रहा है कि मौत के बाद बहन बेटियों को जलाने से क्षुब्ध एक हिंदू ने इस्लाम धर्म अपना लिया। अगर सूत्रों की माने तो यह वीडियो कानपुर से लेकर लखनऊ और पंचम तल तक पहुंच चुका है और इसकी चर्चा भी बड़ी जोर शोर से हो रही है।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Tamanna Bhardwaj

Recommended News

Related News

static