कोरोना का कहर! सब्जी बेचने को मजबूर हुआ स्कूल संचालक, बोले- परिवार पालने के लिए उठाया कदम

punjabkesari.in Saturday, Jun 26, 2021 - 03:12 PM (IST)

हापुड़ः कोरोना महामारी की वजह से लोगों के काम काज को भारी नुकसान पहुंचा है, जिससे आर्थिक तंगी की समस्य पैदा हुई है। इसकी ताजा उदाहरण यूपी के हापुड़ में देखने को मिली है। जहां स्कूल बंद होने के चलते स्कूल संचालक की आर्थिक हालत बेहद खराब हो गई, जिसके चलते एक स्कूल संचालक सब्जी बेचने को मजबूर है। उसने स्कूल परिसर को ही सब्जी की दुकान में तब्दील कर दिया। 

बता दें कि जिले के मोहल्ला भंडापट्टी में रहने वाले शमशाद अहमद कक्षा- 5 तक का एक प्राइवेट स्कूल कई सालों से संचालित कर रहे थे, लेकिन कोरोना काल में सरकार ने स्कूलों को बंद करने के आदेश दिए जिसके बाद बीते 2 सत्र से स्कूल अब तक नहीं खुल पाए हैं। स्कूल नहीं खुलने के चलते स्कूल में पढ़ाने वाले टीचरों को स्कूल से हटाना पड़ा। जिसके चलते स्कूल संचालक के सामने परिवार को पालने का संकट खड़ा हो गया तो स्कूल संचालक अब सब्जी बेचकर अपना परिवार पालने का रास्त अपनाया।

शमशाद अहमद का कहना है कि वह कक्षा- 5 तक का रोशन पब्लिक स्कूल चलाते थे, लेकिन कोरोना के चलते स्कूल बंद हो गया तो परिवार को पालने के लिए उन्होंने सब्जी बेचना शुरू किया है। उन्होंने बताया कि स्कूल पहले से ही बंद है और अभी स्कूल खुलने की कोई उम्मीद भी नहीं है। तीसरी लहर की भी आशंका जताई जा रही है ऐसे में परिवार का खर्चा चलाने के लिए उन्होंने स्कूल परिसर में सब्जी बेचना शुरू किया है। 

उनका कहना है कि परिवार को पालने का एक यही साधन बचा है। अब सब्जी बेचकर परिवार का पालन पोषण कर रहे हैं। शमशाद पेशे से अपने स्कूल में टीचर हैं, लेकिन अब परिवार को पालने के लिए सब्जी बेच रहे हैं। उन्हें नहीं पता था कि कोरोना महामारी ऐसी आएगी कि उन्हें टीचर से सब्जी बेचने वाला बना देगी।


 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Tamanna Bhardwaj

Recommended News

Related News

static